नई दिल्ली. भारतीय नौसेना Indian Navy में नौकरी के इच्छुक युवाओं के लिए बड़ा अवसर सामने आया है। भारतीय नौसेना अकादमी (INA) केरल में विशेष नौसेना अभिविन्यास ( Special Naval Orientation) कोर्स के तहत भारतीय नौसेना के सूचना प्रौद्योगिकी प्रवेश में शॉर्ट सर्विस कमीशन अधिकारी के लिए आवेदन आमंत्रित किए हैं। इस भर्ती अभियान के तहत कुल 50 रिक्त पदों को भरा जाएगा। इच्छुक और योग्य उम्मीदवार ऑफिशियल वेबसाइट joinindiannavy.gov.in पर जाकर आवेदन कर सकते हैं।

शैक्षणिक योग्यता एवं शर्तें

इन पदों पर आवेदन करने के लिए उम्मीदवारों के पास कंप्यूटर विज्ञान/कंप्यूटर इंजीनियरिंग में 60 फीसदी अंकों के साथ बीई, बीटेक की डिग्री होनी चाहिए। इसके अलावा उम्मीदवारों ने कंप्यूटर व आईटी में एमएससी डिग्री और कंप्यूटर साइंस व आईटी में एमसीए या एमटेक भी की हो। बात करें आयु सीमा की तो इन पदों पर केवल वही उम्मीदवार आवेदन कर सकते हैं जिनका जन्म 2 जुलाई 1997 और 01 जनवरी 2003 के बीच हुआ है।

महत्वपूर्ण तिथियां और सैलरी

नौसेना में निकली इस वैकेंसी के लिए आवेदन प्रक्रिया 27 जनवरी 2022 से शुरु हो चुकी है। और आवेदन की अंतिम तिथि 10 फरवरी 2022 निर्धारित की गई है। चयनित होने वाले उम्मीदवारों को 56,100 से 1,10,700 रुपये ग्रेड स्तर 10 के तहत सैलरी मिलेगी।

ऐसे करें अप्लाई

आवेदन करने के लिए सबसे पहले नौसेना की आधिकारिक वेबसाइट joinindiannavy.gov.in पर जाएं। इसके बाद होमपेज पर दिए ऑफिसर अनुभाग के लिंक को खोलें। अब सूचना प्रौद्योगिकी के लिए एसएससी अधिकारी के पद पर भर्ती वाले ऑप्शन पर क्लिक करें। मांगे गए सभी दस्तावेजों को ऑनलाइन जमा करते हुए आवेदन प्रक्रिया को पूरा करें। अंत में आवेदन शुल्क भरते हुए आवेदन फॉर्म को सबमिट कर दें। हमारी सलाह है कि सभी उम्मीदवार अपने आवेदन पत्र को डाउनलोड करने के साथ उसका प्रिंट आउट भी अपने पास रखें।

यह भी पढ़ें:

NMMSS Scholarship 2022: 9वीं से 12वीं कक्षा के छात्र जल्द करें आवेदन, हर साल मिलेंगे 12000 रुपए, लास्ट डेट नजदीक

Krantidhara’s Political Mercury is High : क्रांतिधरा का सियासी पारा हाई, मेरठ में आज तीन बड़े नेता

 

SHARE

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,ट्विटर