Sunday, September 25, 2022

Indian Navy Recruitment : नौसेना में 49 ड्राइवर व अन्य पदों पर भर्तियां, ऐसे करें आवेदन

नई दिल्ली. भारतीय नौसेना ने ड्राइवर व अन्य पदों पर भर्ती के लिए योग्य और इच्छुक अभ्यर्थियों के लिए भर्ती निकाली है. भारतीय नेवी की इस भर्ती में आवेदन करने के इच्छुक अभ्यर्थी रोजगार समाचार पत्र में विज्ञापन प्रकाशित होने के 21 दिनों के अंदर आवेदन कर सकेंगे. इंडियन नेवी की इस भर्ती में अभ्यर्थियों को ऑफलाइन आवेदन भरकर नीचे दिए गए पते पर भेजना होगा, बता दें 10 सितंबर को समाचार पत्र में भर्ती विज्ञापन प्रकाशित हुआ है. इस हिसाब से अभ्यर्थियों को एक अक्टूबर 2022 से पहले ही आवेदन भेजना होगा, आइए आपको पदों का ब्यौरा बताते हैं:

रिक्तियों का ब्योरा –

पुस्तकालय एवं सूचना सहायक ग्रेड-बी के लिए 06 पद.
मोटर ड्राइवर सिविलियन (साधारण ग्रेड) ग्रुप सी के समकक्ष के लिए 40 पद.
स्टाफ नर्स के लिए 3 पद.

योग्यता

सभी पदों के लिए आवेदन योग्यता अलग-अलग है ऐसे में अभ्यर्थियों को आयु सीमा व योग्यता की विस्तृत जानकारी कि लिए आधिकारिक साइट पर अधिसूचना पढ़नी होगी, साथ ही अभ्यर्थियों को ये सलाह है कि आवेदन करने से पूर्व पूरा भर्ती नोटिफिकेशन जरूर पढ़ लें.

चयन प्रक्रिया

आवेदन पत्रों के आधार पर शॉर्टलिस्ट किए गए योग्य अभ्यर्थियों को लिखित परीक्षा के लिए बुलाया जाएगा, वहीं, परीक्षा में ऑब्जेक्टिव प्रश्न पूछे जाएंगे. ड्राइवर पद के लिए आवेदन करने वाले अभ्यर्थियों को ड्राइविंग टेस्ट भी देना होगा. ड्राइवर के पदों के लिए आवेदन करने के लिए ड्राइविंग लाइसेंस होना भी ज़रूरी है.

इच्छुक और योग्य अभ्यर्थी अपना भरा हुआ आवेदन फॉर्म यहां दिए जा रहे पते पर भेज सकते हैं- “फ्लैग ऑफिसर कमांडिंग-इन-चीफ (for CCPO), हेडक्वॉर्टर, वेस्टर्न नवल कमांड, बल्लार्ड स्टेट, टाइगर गेट के पास, मुंबई -400001” पते पर आपको आवेदन भेजना होगा.

Gyanvapi Case: जिला कोर्ट ने हिंदू पक्ष के हक में दिया फैसला, ज्ञानवापी श्रंगार गौरी केस को बताया सुनने लायक

सोनाली फोगाट हत्या की सीबीआई जांच के लिए गृह मंत्री अमित शाह को पत्र लिखेंगे प्रमोद सावंत

Latest news