नई दिल्ली. Indian Navy Recruitment 2020: भारतीय नौसेना में नाविक मैट्रिक रिक्रूट (एमआर) के 400 पदों पर वैकेंसी निकाली है. इंडियन नेवी सेलर एमआर भर्ती 2019 के लिए ऑनलाइन आवेदन की प्रक्रिया शुरू हो चुकी है. रजिस्ट्रेशन की आखिरी तारीख 23 नवंबर 2019 है. भारतीय नौसेना के साथ करियर बनाने के इच्छुक अभ्यर्थी जल्द से जल्द इंडियन नेवी की आधिकारिक वेबसाइट www.joinindiannavy.gov.in पर जाकर सेलर एमआर पोस्ट के लिए अप्लाई कर सकते हैं.

भारतीय नौसेना में सेलर एमआर के कुल पदों की संख्या 400 है. जिन अभ्यर्थियों ने देश के किसी भी मान्यता प्राप्त स्कूल बोर्ड से मैट्रिक की परीक्षा पास की है वे इन पदों के लिए आवेदन कर सकते हैं. इस पद पर नियुक्त होने वाले अभ्यर्थियों को 14,600 रुपये प्रति महीना के हिसाब से सैलेरी का भुगतान किया जाएगा. 

नौसेना में नाविक एमआर के पदों पर भर्ती नौसेना के अक्टूबर 2020 बैच के लिए होगी. ऑनलाइन आवेदन करने के लिए जनरल और ओबीसी उम्मीदवारों को 215 रुपये का शुल्क जमा करना होगा. हालांकि एससी और एसटी उम्मीदवारों के लिए कोई एप्लीकेशन फीस नहीं है. 

Indian Navy Sailor MR Recruitment 2020 के लिए ऐसे करें ऑनलाइन आवेदन-
– भारतीय नौसेना में नाविक एमआर के पदों पर भर्ती के लिए आवेदन करने हेतु इंडियन नेवी की आधिकारिक वेबसाइट www.joinindiannavy.gov.in को ओपन करें.
– वेबसाइट के होम पेज पर Apply Online के लिंक पर क्लिक करें.
– आधार नंबर के जरिए रजिस्टर करें.
– रजिस्टर करने के बाद ईमेल आईडी और पासवर्ड के जरिए लॉगिन करें.
– सेलर एमआर के पदों पर आवेदन करें.
– आवेदन करने के बाद फॉर्म सबमिट कर दें और प्रिंट आउट निकलवा कर अपने पास रख लें.

Also Read ये भी पढ़ें-

मध्य प्रदेश पॉल्यूशन कंट्रोल बोर्ड एमपीपीसीबी ने असिस्टेंट इंजीनियर और साइंटिस्ट के पदों पर निकाली बंपर वैकेंसी

एमपीपीएससी सिविल सर्विस एग्जाम 2019 का नोटिफिकेशन जारी,जानें वैकेंसी और सैलरी की पूरी डिटेल्स

उत्तर प्रदेश पुलिस कांस्टेबल रिजल्ट जल्द होगा जारी

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,ट्विटर