नई दिल्ली. Indian Navy Group C recruitment 2018: भारतीय नौसेना ने समूह सी में भर्ती के लिए भर्ती अधिसूचना जारी की है. गोवा नौसेना क्षेत्र, वास्को-दा-गामा, गोवा में नागरिक मोटर चालक ग्रेड -2 (समूह ‘सी’, गैर राजपत्रित गैर-औद्योगिक) पद के लिए आवेदन मांगे गए हैं. इन पदों के लिए आवेदन आधिकारिक वेबसाइट hqgnanavyciviliansrect.com पर किए जा सकते हैं.

इस भर्ती में उम्मीदवारों का अंतिम तौर पर चयन लिखित परीक्षा के आधार पर किया जाएगा. जिन उम्मीदवारों को शॉर्टलिस्ट किया जाएगा उन्हें प्रवेश पत्र जारी किए जाएंगे, जिसमें परीक्षा की सही तारीख, समय और स्थान शामिल होगा.

वैकेंसियों का विवरण
कुल पद- 24
पद का नाम- नागरिक मोटर चालक ग्रेड -2
पात्रता मापदंड
शैक्षिक योग्यता- उम्मीदवार को मान्यता प्राप्त बोर्ड या संस्थान से मैट्रिक या समकक्ष पास होना चाहिए.उसे पहले लाइन रखरखाव का ज्ञान होना चाहिए. उम्मीदवार के पास भारी मोटर वाहन और मोटर साइकिलों के लिए ड्राइविंग लाइसेंस भी होना चाहिए. एचएमवी ड्राइविंग में दो साल का व्यावहारिक अनुभव आवश्यक है.
आयु सीमा- उम्मीदवारों की आयु 25 वर्ष से अधिक नहीं होनी चाहिए और न्यूनतम 18 वर्ष होनी चाहिए. मानदंडों के अनुसार उम्र में छूट मिलेगी.
वेतनमान- चयनित उम्मीदवारों को मासिक वेतन 25,500 रुपये से 81,100 रुपये मिलेगा.
चयन प्रक्रिया- उम्मीदवारों का चयन करने के लिए एक लिखित परीक्षा आयोजित की जाएगी. निम्नलिखित पहलुओं को कवर करने वाले आवश्यक योग्यता के आधार वाले बहुविकल्पीय प्रश्न होंगे.
पेपर पैटर्न-
सामान्य खुफिया / जागरूकता और तर्क- 30
सामान्य अंग्रेजी- 10
संख्यात्मक योग्यता- 20
प्रासंगिक क्षेत्र में जागरूकता- 40

प्रासंगिक व्यापारों में उम्मीदवारों की प्रवीणता / ज्ञान का परीक्षण करने के लिए कौशल / व्यावहारिक परीक्षण आयोजित किया जा सकता है.

JU admission 2018: जादवपुर विश्वविद्यालय ने जारी की प्रवेश परीक्षा की तारीखें, यहां देखे पूरा विवरण @jaduniv.edu.in

SBI Clerk Prelims 2018 Results: 18 जुलाई तक जारी हो सकता है एसबीआई क्लर्क प्री परीक्षा का रिजल्ट @sbi.co.in

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,गूगल प्लस, ट्विटर पर और डाउनलोड करें Inkhabar Android Hindi News App