नई दिल्ली.  भारतीय​ ​तटरक्षक बल Indian Coast Guard ईस्ट ने ग्रुप सी के विभिन्न पदों पर भर्ती करने का विज्ञापन जारी किया है। इस भर्ती अभियान के तहत सिविलियन के करीब 80 खाली पदों पर भर्ती की जाएगी। इच्छुक और योग्य उम्मीदवार आईसीजी ​ICG की आधिकारिक वेबसाइट​ indiancoastguard.gov.in पर जाकर नोटिफिकेशन चेक कर सकते हैं।

वैकेंसी डिटेल्स

आईसीजी ​ICG  ​द्वारा जारी अधिसूचना के अनुसार वैकेंसी के कुल 80 पदों में इंजन ड्राइवर के लिए 8 पद, सारंग लस्कर के लिए 3 पद, फायरमैन के लिए 6 पद, मोटर ट्रांसपोर्ट ड्राइवर के लिए 24 पद, आईसीई फिटर के लिए 6 पद, स्टोर कीपर ग्रेड II के लिए 4 पद, एमटी फिटर/एमटी टेक/एमटी टीसीजी के लिए 6 पद, एमटीएस माली के लिए 3 पद, एमटीएस चपरासी के लिए 10 पद, एमटीएस दफ्तरी के लिए 3 पद और  एमटीएस स्वीपर के लिए 3 पद शामिल किए गए हैं। जबकि शीट मेटल वर्कर (semi-skilled), इलेक्ट्रिकल फिटर (semi-skilled), स्प्रे पेंटर और मजदूर के लिए एक-एक पद निर्धारित किया गया है।

ऐसे करें अप्लाई

कोस्ट गार्ड ग्रुप सी भर्ती 2022 के लिए उम्मीदवार को सबसे पहले आईसीजी ​ICG  की आधिकारिक वेबसाइट​ indiancoastguard.gov.in पर जाकर आवेदन पत्र ​Application Form  ​डाउनलोड करना होगा। इसके बाद अभ्यर्थी आवेदन प्रमाण पत्र को पूरी तरह से भरकर, उसकी सभी प्रतियों को स्व-सत्यापित self attested करें। बता दें कि वैकेंसी के लिए आवेदन प्रक्रिया केवल सामान्य डाक द्वारा ही मान्य की गई है। जिसके लिए पता है कमांडर, तटरक्षक क्षेत्र (E), नेपियर ब्रिज के पास, चेन्नई- 600009

यह भी पढ़ें :

UPSC Recruitment 2022: सरकारी नौकरी तलाश रहे युवाओं के लिए खुशखबरी, यूपीएससी ने निकाली कई पदों पर भर्ती

Congress Launch UP Youth Manifesto : कांग्रेस का युवाओं के लिए यूथ मेनिफेस्टो, भर्ती विधान में 20 लाख नौकरियों का वादा

 

SHARE

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,ट्विटर