नई दिल्ली. इंडियन कोस्ट गार्ड ने आज 13 जून 2019 को असिस्टेंट कमांडेंट के पदों पर हुई परीक्षा के रिजल्ट को घोषित कर दिया है. जो उम्मीदवार असिस्टेंट कमांडेंट के पदों पर हुई परीक्षा के लिए उपस्थित हुए थे वह इंडियन कोस्ट गार्ड की ऑफिशियल साइट joinindiancoastguard.gov.in पर जाकर इस रिजल्ट को चेक कर सकते हैं. जिन उम्मीदावरों का चयन हुआ है वह साइट पर दिए गए नोटिफिकेशन के अनुसार दस्तावेज पास रखें.

इस परीक्षा में उत्तीर्ण करने वाले अभ्यर्थियों को 27 जून, 2019 को इंडियन नेवल एकेडमी, एझिमाला में उपस्थित होना होगा. रिपोर्टिंग के लिए उम्मीदावारों को प्रवेश पत्र स्पीड पोस्ट के माध्यम से भेजे जाएंगे. इसके साथ ही अगर इस दिन कोई भी उम्मीदवार उपस्थित नहीं होता है तो उसकी उम्मीदवारी रद्द कर दी जाएगी.

जिन उम्मीदवारों ने यह परीक्षा उत्तीर्ण की है उन्हें dte-rect@indiancoastguard.nic.in पर ईमेल के माध्यम से 18 जून 2019 तक इंडियन कोस्ट गोर्ड में शामिल होने की इच्छा की पुष्टि करनी होगी. इसके बाद दूसरी चयन सूची 28 जून, 2019 को आधिकारिक साइट पर अपलोड की जाएगी.

इंडियन कोस्ट गार्ड के असिस्टेंट कमांडेंट रिजल्ट को ऐसे करें चेक

  1. इन पदों पर परीक्षा देने वाले उम्मीदवार सबसे पहले इंडियन कोस्ट गार्ड की ऑफिशियल साइट Joinindiancoastguard.gov.in पर जाए.
  2. अब होमपेज पर उपलब्ध पीडीएफ फाइल पर क्लिक करें ECT सेलेक्ट लिस्ट- I ऑफ अस्सिटेंट कमैंट्स 02/2019 बैच पर क्लिक करें.
  3. यहां एक पीडीएफ फाइल खुलेगी जहां उम्मीदवार अपना परिणाम देख सकते हैं.
  4. पीडीएफ फाइल डाउनलोड करें और आगे की आवश्यकता के लिए उसी की हार्ड कॉपी अपने पास रखें या फिर हो सके तो एक प्रिंट आउट भी निकाल लें.

Indian Coast Guard Navik Recruitment: इंडियन कोस्ट गार्ड ने नाविक पोस्ट के लिए निकाली वैकेंसी, 10वीं पास भी कर सकते हैं आवेदन @ joinindiancoastguard.gov.in

Indian Coast Guard Recruitment 2018: भारतीय कोस्ट गार्ड ने यांत्रिक पोस्ट के लिए मांगे आवेदन, यहां करें अप्लाई

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,ट्विटर