नई दिल्ली. इंडियन बैंक ने देश भर के राज्यों में सुरक्षा गार्ड सह चपरासी के पदों के लिए वैकेंसी निकाली. इंडियन बैंक कुल 115 खाली पदों पर भर्ती करेगा. इच्छुक और योग्य उम्मीदवार इंडियन बैंक की आधिकारिक वेबसाइट www.indianbank.in के माध्यम से ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं. इस पद के लिए केवल सेना (Army) नौसेना (Navy) वायु सेना (Air Force) से पूर्व सैनिक ही आवेदन कर सकते हैं. आवेदन करने की आखिरी तारीख 8 नवंबर 2019 है. इसके बाद किसी भी प्रकार के आवेदन स्वीकार नहीं किए जाएंगे.

इस पद पर आवेदन करने के लिए उम्मीदवारों की ऊपरी आयु सीमा 45 वर्ष से अधिक नहीं होनी चाहिए जबकि ओबीसी (OBC), अनुसूचित जाति (SC), जनजाति (ST) उम्मीदवारों के लिए 5 साल की छूट दी गई है. चयनित उम्मीदवारों को अन्य भत्तों के साथ 9,560 से 18,545 रुपये वेतमान दिया जाएंगे. उम्मीदवार का चयन ऑनलाइन लिखित परीक्षा और फिजिकल फिटनेस टेस्ट के आधार पर किया जाएगा. ऑनलाइन परीक्षा में सफल अभ्यर्थी को शारीरीक परीक्षण के लिए आमंत्रित किया जाएगा. इसमें सफल उम्मीदवारों को ही इंडियन बैंक में सुरक्षा गार्ड सह चपरासी के पदों पर नियुक्त किया जाएगा.

इंडिया बैंक में सुरक्षा गार्ड सह चपरासी पदों पर ऐसे करें आवेदन: India Bank Job Vacancy How To Apply

  • इंडिया बैंक सुरक्षा गार्ड सह चपरासी पद पर आवेदन के लिए अभ्यर्थी सबसे पहले विभाग की ऑफिशियल वेबसाइट www.indianbank.in पर जाएं.
  • इंडिया बैंक की ऑफिशियल वेबसाइट पर जाकर अप्लाई लिंक पर क्लिक करें.
  • इंडिया बैंक का फॉर्म भरें.
  • इंडिया बैंक का फॉर्म भरने के बाद संबंधित डॉक्यूमेंट्स अपलोड करें.
  • संबंधित डॉक्यूमेंट्स अपलोड करने के बाद फीस सबमिट करें.
  • इंडिया बैंक फॉर्म की एक प्रति डाउनलोड कर अपने पास रख लें, क्योंकि भविष्य में इसकी जरूरत पड़ेगी.

Also Read, ये भी पढ़ें– IOCL Recruitment 2019: इंडियन ऑयल आईओसीएल अपरेंटिस पदों पर बंपर वैकेंसी, जल्द करें आवेदन www.iocrefrecruit.in

Assam TET Admit Card 2019: असम टीईटी एग्जाम एडमिट कार्ड जारी, इन स्टेप्स से करें डाउनलोड ssa.assam.gov.in

Assam BJP Government Population Control Rule: जनसंख्या नियंत्रण को लेकर असम की बीजेपी सरकार ने उठाया बड़ा कदम, दो बच्चों से ज्यादा होने पर नहीं मिलेगी सरकारी नौकरी

IIM CAT Admit Card 2019: आईआईएम कोझिकोड कैट एग्जाम के लिए एडमिट कार्ड 23 अक्टूबर को करेगा जारी, चेक iimcat.ac.in

One response to “Indian Bank Recruitment 2019: इंडियन बैंक में सुरक्षा गार्ड सह चपरासी के 5115 पदों पर निकली भर्ती, अप्लाई www.indianbank.in”

Leave a Reply

Your email address will not be published.

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,ट्विटर पर और डाउनलोड करें Inkhabar Android Hindi News App