रोहतक. भारतीय सेना भर्ती 2020 के तहत भारतीय सेना द्वारा हरियाणा के चार जिलों – रोहतक, झज्जर, सोनीपत, और पानीपत में 10 से 20 फरवरी तक रोहतक में भर्ती अभियान चलाया जाएगा. सेना भर्ती कार्यालय, रोहतक के एक प्रवक्ता ने कहा कि भर्ती रैली रोहतक के राजीव गांधी स्पोर्ट्स कॉम्प्लेक्स में आयोजित की जाएगी. इस भर्ती अभियान में रोहतक के साथ झज्जर, सोनीपत और पानीपत तीन जिलों को भी शामिल किया गया है. इस बारे में जानकारी देते हुए भारतीय सेना के प्रवक्ता ने कहा. उम्मीदवारों को भर्ती प्रक्रिया में भाग लेने के लिए ऑनलाइन पंजीकरण करना आवश्यक है. उन्होंने यह भी बताया कि ऑनलाइन पंजीकरण 25 जनवरी 2020 तक किया जा सकता है.

बता दें कि 26 जनवरी से पंजीकृत उम्मीदवारों को उनके पंजीकृत ईमेल पर एडमिट कार्ज भेजा जाएगा. प्रवक्ता ने कहा कि उम्मीदवारों को एडमिट कार्ड पर उल्लेखित तारीख और समय पर भर्ती स्थल पर पहुंचना अनिवार्य है. उन्होंने कहा, सेना में भर्ती स्वतंत्र, निष्पक्ष और पूरी तरह से मेरिट-आधारित होगी, और कोई भी बिचौलिए उम्मीदवारों को सेना में भर्ती नहीं कर सकता है. भर्ती प्रक्रिया पूरी तरह से कम्प्यूटरीकृत है. सेना भर्ती रैली 2020 विभिन्न पदों जैसे सोल्जर जनरल ड्यूटी (ऑल आर्म्स), सोल्जर टेक्निकल, सोल्जर नर्सिंग असिस्टेंट / नर्सिंग असिस्टेंट वेटरनरी, सोल्जर क्लर्क / स्टोर कीपर टेक्निकल (ऑल आर्म्स), सोल्जर ट्रेड्समैन आदि के लिए की जाएगी.

भर्ती के लिए निर्धारित आयु सीमा की बात करें तो सैनिक जनरल ड्यूटी (सभी हथियार) के लिए ये 17 से 21 साल है और अन्य पदों के लिए 17 से 23 साल है. भारतीय सेना भर्ती रैली 2020 के लिए चयन प्रक्रिया बेहद आसान है. चयन कॉमन एंट्रेंस एग्जामिनेशन (सीईई) के माध्यम से लिखित परीक्षा के आधार पर किया जाएगा. भारतीय सेना भर्ती रैली 2020 के लिए आवेदन करने के लिए योग्य और इच्छुक उम्मीदवार अंतिम तिथि से पहले ऑनलाइन माध्यम से भारतीय सेना भर्ती रैली के लिए आवेदन कर सकते हैं. भारतीय सेना भर्ती रैली ऑनलाइन आवेदन joinindianarmy.nic.in पर कर सकते हैं.

Also read, ये भी पढ़ें: GATE Admit Card 2020 Date: इंडियन इंस्टीट्यूट ऑफ टेक्नोलॉजी आईआईटी दिल्ली गेट एडमिट कार्ड 3 जनवरी को होंगे जारी, gate.iitd.ac.in पर जानें डिटेल

CLAT 2020 Registration Begins: क्लैट 2020 के लिए पंजीकरण शुरू, 10 मई को होगी परीक्षा, करें आवेदन

JEE Main 2020 Exam Date: जेईई मेंस 2020 एग्जाम 6 जनवरी को, जानें आईआईटी में एडमिशन की क्राइटेरिया और अन्य डिटेल्स @nta.nic.in

UPTET Admit Card 2019 Released: यूपीटीईटी 2019 एग्जाम एडमिट कार्ड जारी, ऐसे करें डाउनलोड @updeled.gov.in