Indian Army Bharti 2022:

नई दिल्ली. भारतीय सेना Indian Army से जुड़ देशसेवा करने वाले युवाओं के लिए सुनहरा अवसर सामने आया है। इंडियन आर्मी की मैकेनाइज्ड इन्फेंट्री रेजिमेंट, अहमदनगर ने ग्रुप सी कैटेगरी के पदों पर भर्ती के लिए विज्ञापन जारी किया है। इस भर्ती अभियान के तहत कुक, वाशरमैन, सफाईकर्मी, बारबर और एलडीसी जैसे कई पदों पर को भरा जाएगा। इच्छुक और योग्य उम्मीदवार 12 फरवरी 2022 से पहले आवेदन कर सकते हैं।

वैकेंसी डिटेल्स

इस भर्ती के तहत भारतीय सेना में कुक के लिए 11, वाशरमैन के लिए 3, सफाईकर्मी के लिए 13, बारबर के लिए 7, एलडीसी हेडक्वॉर्टर के लिए 7 और एलडीसी एमआईआर के लिए 4 पदों को शामिल किया गया है। बता दें वैकेंसी के लिए केंडीडेट्स का चयन लिखित परीक्षा और प्रैक्टिकल टेस्ट के आधार पर किया जाएगा। आयु सीमा की बात करें तो आवेदन करने वाले जनरल और इडब्लूएस वर्गे के उम्मीदवारों की आयु 18 से 35 साल, ओबीसी के लिए 18 से 38 साल और एससी एवं एसटी वर्ग के लिए 18 से 40 साल के बीच होनी चाहिए।

शैक्षणिक योग्यता एवं शर्तें

भारती सेना में कुक, वाशरमैन, सफाईवाला और बारबर के पदों पर आवेदन करने के लिए उम्मीदवार किसी मान्यता प्राप्त बोर्ड से 10वीं पास होना चाहिए। जबकि एलडीसी पदों के लिए योग्यता 12वीं पास है। साथ ही उम्मीदवार को  कंप्यूटर पर हिंदी में 30 शब्द प्रति मिनट और अंग्रेजी में 35 शब्द प्रति मिनट की स्पीड से टाइपिंग आनी चाहिए।

कितनी मिलेगी सैलरी

कुक और एलडीसी के पदों पर चयनित उम्मीदवारों को 19900 से 63200/- रुपये प्रति माह सैलरी मिलेगी। वहीं, अन्य पदों के लिए 18000 से 56900/- रुपये प्रति माह सैलरी होगी।

ऐसे करें अप्लाई

इंडियन आर्मी द्वारा जारी इस भर्ती के लिए उम्मीदवारों को आवेदन ऑफलाइन यानी डाक के जरिए करना है। सबसे पहले अपने आवेदन फॉर्म को भरे और फिर संबंधित दस्तावेज लगाते हुए इसे साधारण डाक द्वारा- एडीएम ब्रांच (civilian section), हेडक्वॉर्टर, एमआईआरसी, डेयरवाड़ी, सोलापुर रोड, अहमदनगर-414110, महाराष्ट्र के पतें पर भेज दें।

यह भी पढ़ें :

GPSSB Recruitment 2022: स्टैटिकल असिस्टेंट के पदों पर निकली भर्तियां, जल्द करें आवेदन

IPL 2022 : आईपीएल 2022, इंडियन प्रीमियर लीग की नई फ्रेंचाइजी लखनऊ, लखनऊ सुपर जाइंट्स के नाम से जानी जाएगी

 

SHARE