नई दिल्ली. Indian Army Recruitment : अगर आप या आपके परिजन इंडियन आर्मी ( Indian Army Recruitment ) में भर्ती होकर देश की सेवा करना चाहते हैं तो यह ख़बर आपके लिए है. दरअसल, सेना ने टेक्निकल एंट्री स्कीम के लिए भर्ती निकाली हैं.इच्छुक और योग्य उम्मीदवार इस भर्ती के लिए आधिकारिक वेबसाइट joinindianarmy.nic.in पर आवेदन कर सकते हैं.

इन विषयों में अभ्यर्थी के होने चाहिए कम से कम 60% अंक

बता दें कि भारतीय सेना ने 09 अक्टूबर, 2021 को रोजगार समाचार पत्र में अधिसूचना प्रकाशित की थी. 12वीं कक्षा में फिजिक्स, केमिस्ट्री और गणित से उत्तीर्ण होने वाले छात्र इसका फॉर्म भर सकते हैं. इन विषयों में अभ्यर्थी के कम से कम 60% अंक होना चाहिए. साथ ही टीईएस-46 कोर्स से टीईएस में एंट्री के लिए जेईई मेन्स अनिवार्य है.

टेक्निकल एंट्री स्कीम कोर्स के लिए 90 रिक्त पदों पर होनी है भर्ती

बता दें कि टेक्निकल एंट्री स्कीम कोर्स के लिए कुल 90 रिक्त पदों पर भर्ती होनी है. कोर्स चार सालों का होगा. 4 साल के समापन पर, कैडेटों को लेफ्टिनेंट के पद पर सेना में स्थायी कमीशन दिया जाएगा. इसके लिए आवेदन की आखिरी तारीख 8 नवंबर 2021 है. वहीं इच्छुक उमीदवार की उम्र 16 साल 6 महीने से ज़्यादा और 19 साल 6 महीने से कम होनी चाहिए. योग्य उम्मीदवार को भर्ती महानिदेशालय की वेबसाइट www.joinindianarmy.nic.in पर ‘ऑनलाइन’ आवेदन करना होगा.

शॉर्लिस्टेड उम्मीदवारों का होगा इंटरव्यू

आवेदन को भर्ती महानिदेशालय, एकीकृत मुख्यालय, रक्षा मंत्रालय में दिखाया जाएगा और उसके बाद उम्मीदवार को भर्ती के लिए शॉर्टलिस्ट किया जाएगा. इस पूरी प्रक्रिया के बाद शॉर्टलिस्टेड आवेदकों को इंटरव्यू के लिए बुलाया जाएगा.

 

यह भी पढ़ें :

School-College Reopening : इन राज्यों में खुलने वाले हैं स्कूल-कॉलेज, शर्तों के साथ होगी बच्चों और स्टाफ की एंट्री

Aryan Khan Drugs Case राम गोपाल वर्मा ने कहा, Aryan पर फिल्म बनी तो टाइटल यह होगा

 

 

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,ट्विटर