नई दिल्ली: क्या आप भी सरकारी नौकरी 2018 करने का सपना देखते हैं तो आपका पास एक सुनहरा मौका है. भारतीय वायुसेना ने नोटिफिकेशन जारी कर कई रिक्त पड़े पदों के लिए वैकेंसी निकाली है. आवेदन करने से पहले इच्छुक उम्मीदवारों के लिए ये बात जान लेना जरूरी है कि कुल पदों की संख्या, योग्यता, कैसे करें आवेदन, अप्लाई करने की अंतिम तारीख आदि अहम जानकारी क्या है.

  1. कुल पदों की संख्या: भारतीय वायुसेना ने कुल 145 पदों के लिए वैकेंसी निकाली है.
  2. आवेदन की अंतिम तारीख: भारतीय वायुसेना में निकली वैकेंसी के लिए इच्छुक उम्मीदवार 19 अप्रैल 2018 तक अप्लाई कर सकते हैं.
  3. पद का विवरण: मल्टी टास्किंग स्टाफ/एमटीएस के लिए 90 पद, लोअर डिवीजन क्लर्क/एलडीसी के लिए 06 पद, कुक के लिए 08 पद, मेस स्टाफ के लिए 5 पद, हाउस कीपिंग स्टाफ के लिए 19 पद पर वैकेंसी निकली है.
  4. शैक्षणिक योग्यता: मल्टी टास्किंग स्टाफ पद पर आवेदन के लिए उम्मीदवार को किसी भी मान्यता प्राप्त संस्थान से 10वीं की परीक्षा उत्तीर्ण होना चाहिए. लोअर डिवीजन क्लर्क के लिए 12वीं की परीक्षा के साथ-साथ 35 से 30 शब्द प्रति मिनट की टाइपिंग स्पीड भी जरूरी है.
  5. उम्र सीमा: फायरमैन पद के लिए उम्मीदवार की उम्र 18 से 27 साल वहीं अन्य पदों के लिए उम्मीदवार की आयु 18 से 25 साल के बीच होनी चाहिए. आप लोगों की जानकारी के लिए बता दें कि आयुसीमा में छूट भारत सरकार के नियमानुसार दी जाएगी.
  6. चयन प्रक्रिया: उम्मीदवारों का चयन स्किल, प्रैक्टिकल और फिजिकल टेस्ट के आधार पर किया जाएगा.
  7. सैलरीः चयनित उम्मीदवार को प्रति माह 20000 रुपए से ज्यादा सैलरी दी जाएगी.
  8. ऐसे करें आवेदन: अगर आप भी इन पदों के लिए आवेदन करना चाहते हैं तो http://careerairforce.nic.in से ऑफलाइन आवेदन फॉर्म डाउनलोड करें, फॉर्म भरने के बाद उसे सही तरीके से भरकर और सभी दस्तावेजों के साथ 5 रुपए का डाक टिकट लगाकर.

MPPSC Assistant Professor Recruitment 2018: असिस्टेंट प्रोफेसर पद पर निकली वैकेंसी, सैलरी 39,100

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,गूगल प्लस, ट्विटर पर और डाउनलोड करें Inkhabar Android Hindi News App