नई दिल्ली. भारतीय वायु सेना (IAF) ने एयरमैन पदों के लिए आवेदन आमंत्रित किए हैं, जो उम्मीदवार इन पदों पर आवेदन करना चाहते हैं वह उम्मीदवार IAF की आधिकारिक साइट airmenselection.cdac.in पर जाकर ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं. इन पदों पर आवेदन करने की ऑनलाइन पंजीकरण प्रक्रिया 17 जुलाई से शुरू होकर 23 जुलाई 2019 तक चलेगी. बोर्ड द्वारा इस भर्ती के लिए पहले ही चयन प्रक्रिया का कार्यक्रम तय कर लिया गया है जो नेहरू स्टेडियम शिवमोग्गा कर्नाटक में भर्ती परीक्षा के दौरान किया जाएगा.

यह भर्ती परीक्षा सुबह 6 बजे से आयोजित की जाएगी, आईएएफ द्वारा आयोजित होने वाली एयरमेन भर्ती परीक्षा 17 जुलाई 18, 19, 20, 21, 22 और 23 जुलाई 2019 को आयोजित की जाएगी. इस परीक्षा से संबंधित अधिक जानकारी आप भारतीय वायु सेना (IAF) की ऑफिशियल साइट airmenselection.cdac.in पर दिए गए नोटिफिकेशन में पढ़ सकते हैं. इस भर्ती के लिए आवेदन करने वाले उम्मीदवार की आयु 17 से 20 साल के बीच होनी चाहिए.

IAF एयरमैन के पदों की भर्ती की चयन प्रक्रिया

उम्मीदवारों का चयन भर्ती परीक्षा और शारीरिक परीक्षण के आधार पर किया जाएगा. इसके साथ ही लिखित परीक्षा के बाद शारीरिक दक्षता परीक्षा आयोजित की जाएगी, जो उम्मीदवार शैक्षिक योग्यता को पूरा नहीं करते हैं, उन्हें मूल प्रमाण पत्रों और अंकतालिकाओं के प्रारंभिक सत्यापन के दौरान खारिज कर दिया जाएगा. सभी उम्मीदवार जो पीएफटी परीक्षा पास करेंगे वे लिखित परीक्षा में शामिल होंगे. लिखित परीक्षा वस्तुनिष्ठ प्रकार की होगी और प्रश्न पत्र अंग्रेजी के पेपर को छोड़कर सभी प्रश्न पत्र अंग्रेजी और हिंदी में होंगे.

Rajasthan BSTC Results 2019 Declared: राजस्थान बीएसटीसी Pre DElEd रिजल्ट जारी, इन स्टेप्स के साथ करें चेक www.bstc2019.org

Indian Army Recruitment 2019: भारतीय सेना में निकली एसएससी के 150 पदों पर भर्ती, जानें पूरी डिटेल्स amcsscentry.gov.in

Leave a Reply

Your email address will not be published.

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,गूगल प्लस, ट्विटर पर और डाउनलोड करें Inkhabar Android Hindi News App