नई दिल्ली. भारतीय वायु सेना योग्य और इच्छुक उम्मीदवारों को उड़ान शाखा में कमीशन अधिकारी के तौर पर ग्राउंड ड्यूटी (तकनीकी और गैर-तकनीकी) शाखाओं में स्थायी कमीशन के तौर पर सरकारी नौकरी का शानदार मौका दे रहा है. इसके लिए वायुसेना ने भर्ती नोटिफिकेशन जारी किया है. जो उम्मीदवार उड़ान शाखा में कमीशन के लिए और ग्राउंड ड्यूटी में स्थायी कमीशन के इच्छुक हैं वो भारतीय वायुसेना की आधिकारिक वेबसाइट careerindianairforce.cdac.in पर जाकर आवेदन कर सकते हैं.

वायुसेना की इन भर्तियों के लिए रजिस्ट्रेशन प्रक्रिया चालू है. इच्छुक उम्मीदवार 15 जुलाई तक आवेदन कर सकते हैं. उम्मीदवारों का चयन एएफसीएटी (वायुसेना आम प्रवेश ऑनलाइन परीक्षा) के माध्यम से होगा. एनसीसी विशेष प्रवेश योजना (उड़ान शाखा में पीसी / एसएससी के अनुदान के लिए) और मौसम विज्ञान शाखा के लिए आवेदन भी आमंत्रित किए गए हैं.

उड़ान शाखा और ग्राउंड ड्यूटी (तकनीकी) शाखाओं के लिए प्रशिक्षण की अवधि 74 सप्ताह है. जबकि ग्राउंड ड्यूटी (गैर-तकनीकी) शाखाओं की ट्रेनिंग की अवधि 52 सप्ताह है.

आयु सीमा-
फ्लाइंग शाखा- उम्मीदवारों की उम्र 24 साल से अधिक नहीं होनी चाहिए और न्यूनतम 20 वर्ष होनी चाहिए.
ग्राउंड ड्यूटी- उम्मीदवारों की उम्र 26 साल से अधिक नहीं होनी चाहिए और न्यूनतम 20 वर्ष होनी चाहिए.
तय मानदंडों के अनुसार उम्र में छूट प्रदान की जाएगी.

वेतनमान-
फ्लाइट कैडेट्स- 56,100 रुपये
फ्लाइंग अधिकारी- 56,100 रुपये से 1,10,700 रुपये

कैसे करें आवेदन– 
जो लोग आवेदन करना चाहते हैं वे आधिकारिक वेबसाइट, afcat.cdac.in या careerindianairforce.cdac.in पर ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं.

Indian Navy Group C recruitment 2018: इंडियन नेवी में सिविलियन मोटर चालक पद पर करें ऑनलाइन आवेदन, सैलरी 81,000 रुपये/ महीना

JU admission 2018: जादवपुर विश्वविद्यालय ने जारी की प्रवेश परीक्षा की तारीखें, यहां देखे पूरा विवरण @jaduniv.edu.in