प्रबंधन क्षेत्र Management field में करियर बनाने के इच्छुक युवाओं के लिए भारतीय प्रौद्योगिकी संस्थान रुड़की IIT Roorkee ने शैक्षणिक सत्र 2021-22 के लिए ऑनलाइन पंजीकरण प्रक्रिया शुरू कर दी है। संस्थान द्वारा संचालित विभिन्न स्नातकोत्तर प्रबंधन MBA पाठ्यक्रमों में दाखिले के लिए योग्य उम्मीदवार 31 जनवरी  2021 तक या उससे पहले ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। इसके लिए उम्मीदवार को IIT रुड़की की ऑफिशियल वेबसाइट www.iitr.ac.in पर जाना होगा।

योग्यता एवं दाखिला प्रक्रिया

जिन उम्मीदवारों के पास वैध कैट (2021) स्कोर है, वे IIT रुड़की MBA 2022 प्रोग्राम के लिए पंजीकरण करा सकते हैं। इसके अलावा केंडिडेट के पास सरकार द्वारा मान्यता प्राप्त किसी विश्वविद्यालय से 60% अंकों के साथ स्नातक की डिग्री या अन्य समकक्ष योग्यता होनी चाहिए। आरक्षित वर्गों के लिए अंको में छुट भी दी गई है। स्नातक कर रहे अंतिम वर्ष के छात्र भी दाखिले के लिए आवेदन कर सकते हैं। उम्मीदवारों का चयन अंतिम मेरिट सूची कैट के सभी स्कोर, वर्क एस्पीरियंस और पीआई के आधार पर किया जाएगा।

आवेदन शुल्क

IIT रुड़की MBA 2022 प्रोग्राम के लिए जनरल वर्ग, ओबीसी वर्ग एवं ईडब्लयूएस वर्ग के लिए आवेदन फीस 1600 रुपये निर्धारित की गई है। जबकि एससी वर्ग, एसटी वर्ग, पीडी वर्ग एवं महिला उम्मीदवारों के लिए आवेदन फीस 800 रुपये है। बता दें कि आवेदन प्रक्रिया पूरी तरह से ऑनलाइन है। किसी अन्य मोड से भेजे गए आवेदन स्वीकार नहीं किए जाएंगे। इसके साथ ही उम्मीदवार को आवेदन शुल्क भी ऑनलाइन ही जमा करना होगा। अधिक जानकारी के लिए उम्मीदवार आईआईटी रुड़की IIT Roorkee  की ऑफिशियल वेबसाइट को देख सकते हैं।

यह भी पढ़ें:

ICSI Result: आज शाम 4 बजे जारी होंगे सीएस फाउंडेशन और सीएसईईटी के रिजल्ट, इस वेबसाइट पर करें चेक

BKU Leader Rakesh Tikait Announced : भाकियू नेता राकेश टिकैत का ऐलान, चुनाव में किसी दल को समर्थन नहीं

 

SHARE

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,ट्विटर