पटना. इंडियन इंस्टिट्यूट ऑफ टेक्नोलॉजी (आईआईटी) पटना ने जूनियर रिसर्च फेलो के पद पर आवेदन मांगे हैं. मांगे गए फॉर्मेट में उम्मीदवार इस पद के लिए आवेदन कर सकते हैं. उन्हें 9 मई को टेस्ट/इंटरव्यू में शामिल होना पड़ेगा. भर्ती केवल एक पद पर ही होगी.

क्या है सिलेक्शन क्राइटिरिया: उम्मीदवार के पास कैमिकल इंजीनियरिंग में बीई. बीटेक/कैमिकल टेक्नोलॉजी/मिकैनिकल इंजीनियरिंग या गेट के साथ उसके समकक्ष/ नेट क्वॉलिफाई या कैमिकल इंजीनियरिंग में एमई/एमटेक/कैमिकल टेक्नोलॉजी/मिकैनिकल इंजीनियरिंग की डिग्री होनी चाहिए. उसने बीई/बीटेक या एमई/एमटेक न्यूनतम 6.5 सीपीआई या 60 प्रतिशत मार्क्स के साथ पास की हो. जो लोग कंप्यूटेशनल बैकग्राउंड से हैं, उन्हें तरजीह दी जाएगी. चयनित उम्मीदवार को 31000 रुपये तनख्वाह दी जाएगी. भर्ती एक साल के लिए की जाएगी. लेकिन परफॉर्मेंस अच्छा हुआ तो कार्यकाल 2 साल भी किया जा सकता है.

जेआरएफ पोजिशन के लिए उम्रसीमा 30 साल ही होनी चाहिए. वहीं एससी/एसटी/ओबीसी/महिलाओं और विकलांगों को भारत सरकार के नियमों के तहत उम्र में छूट दी जाएगी. इच्छुक और योग्य उम्मीदवारों को लिखित परीक्षा/वॉक इन इंटरव्यू के लिए 9 मई 2019 को दोपहर 2 बजे तक आईआईटी पटना के डिपार्टमेंट ऑफ कैमिकल एंड बायोकैमिकल इंजीनियरिंग डिपार्टमेंट में पहुंचना है. इसके साथ उन्हें लेटेस्ट रेज्यूमे और दस्तावेजों की ओरिजनल कॉपी भी दिखानी होगी.
अगर कोई मुश्किल आती है तो कैमिकल एंड बायोकैमिकल इंजीनियरिंग डिपार्टमेंट के डॉ नितिन दत्त चतुर्वेदी से बात की जा सकती है. उनकी ई-मेल आईडी है nitind@iitp.ac.in और नंबर है- 0612-3028281

गौरतलब है कि बीते दिनों मानव संसाधन विकास मंत्रालय के तहत आने वाले नेशनल इंस्टिट्यूट ऑफ रैंकिंग फ्रेमवर्क ने देश के एजुकेशन इंस्टिट्यूट्स की रैंकिंग जारी की थी. इसमें आईआईटी पटना को छोड़कर कोई भी इंस्टिट्यूट शामिल नहीं था. इंजीनियरिंग सेक्शन में आईआईटी पटना को 22वीं रैंक मिली है. जबकि पिछले साल वह 24वीं रैंक पर था.

HMT Recruitment 2019: एचएमटी मशीन टूल्स लिमिटेड में रीजनल मैनेजर, एमओ समेत कई अहम पदों पर भर्तियां, आज ही करें अप्लाई

UPSC CSE Prelims 2019 Preparation tips: यूपीएससी सिविल सर्विसेज प्री एग्जाम 2019 लास्ट समय में तैयारी करने के टिप्स

 

Leave a Reply

Your email address will not be published.

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,गूगल प्लस, ट्विटर पर और डाउनलोड करें Inkhabar Android Hindi News App