IIT JAM 2022 Admit Card:

भारतीय प्रौद्योगिकी संस्थान Indian Institute of Technology, IIT रुड़की  ने ज्वाइंट एडमिशन टेस्ट फॉर मास्टर्स IIT JAM परीक्षा का एडमिट कार्ड जारी कर दिया है। ऐसे में जिन उम्मीदवारों ने इस परीक्षा के लिए आवेदन किया है, वे संस्थान की ऑफिशियल वेबसाइट jam.iitr.ac.in पर जाकर एडमिट कार्ड डाउनलोड कर सकते हैं। बता दें कि पहले ये एडमिट कार्ड 04 जनवरी 2022 को जारी होने वाले थे, लेकिन किसी कारणवश इसमें कुछ विलंब हुआ है।

कैसे करें डाउनलोड

IIT JAM 2022 के एडमिट कार्ड को डाउनलोड करने के लिए उम्मीदवारों को अपनी नामांकन आईडी और पासवर्ड की आवश्यकता होगी। इसके लिए सबसे पहले संस्थान की ऑफिशियल वेबसाइट jam.iitr.ac.in पर जाएं। इसके बाद होमपेज पर  ‘JAM 2022 एडमिट कार्ड डाउनलोड करें’ लिंक पर क्लिक करें। यहां आपको अपना लॉगिन विवरण दर्ज कराना होगा। जिसके बाद आप एडमिट कार्ड को डाउनलोड और प्रिंट कर पाएंगे।

डिटेल्स अच्छे से चेक कर लें

सभी उम्मीदवार IIT JAM 2022 एडमिट कार्ड पर दी डिटेल को अच्छे से चेक जरुर कर लें। यदि इसमें कोई गलती दिखाई देती है तो परीक्षा आयोजित करने वाले प्राधिकारी को इसकी सूचना दें। अन्यथा बाद में कठिनाई का सामना करना पड़ सकत है। बता दें कि अभ्यर्थियों को किसी भी परिस्थिति में अलग से एडमिट कार्ड की हार्ड कॉपी नहीं भेजी जाएगी। आपको ऑनलाइन एडमिट कार्ड का प्रिंट लेकर ही परीक्षा सेंटर पर जाना होगा।

IIT JAM की परीक्षा तिथि

आईआईटी जैम एक राष्ट्रय स्तर की परीक्षा है जो भारतीय प्रौद्योगिकी संस्थान और भारतीय विज्ञान संस्थान द्वारा संयुक्त रूप से पूरे देश में आयोजित की जाती है। इस बार इस परीक्षा का आयोजन 13 फरवरी 2022 को होने जा रहा है।

यह भी पढ़ें :

Government Jobs 2022: ग्रेजुएट युवाओं के लिए सरकारी अफसर बनने का शानदार मौका, यहां करें अप्लाई  

Fire in SBI Premises : एसबीआई परिसर में लगी आग, जरूरी सामान जलकर खाक

 

SHARE

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,ट्विटर