नई दिल्ली. IIFT MBA IB Result 2019:  इंडियन इंस्टीट्यूट ऑफ फॉरेन ट्रेड (IIFT)ने इंटरनेशनल बिजनेस में मास्टर ऑफ बिजनेस एडमिनिस्ट्रेशन (MBA)करने वाले आवेदकों के लिए आयोजित हुई इंट्रेस टेस्ट का रिजल्ट घोषित कर दिया है. इंडियन इंस्टीट्यूट ऑफ फॉरेन ट्रेड की आधिकारिक वेबसाइट tedu.iift.ac.in पर जाकर कैंडिडेट अपना रिजल्ट चेक कर सकते हैं. बता दें कि जारी किया गया रिजल्ट इंट्रेस टेस्ट स्टेज वन का है. इंट्रेस टेस्ट स्टेज वन की बाधा पार करने वाले कैंडिडेट अब इंट्रेस टेस्ट की दूसरे चरण में भाग लेंगे. जिसमें कामयाबी हासिल करने वाले प्रतिभागियों को आईआईएफटी से इंटरनेशनल बिजनेस में एमबीए की पढ़ाई करने का मौका मिलेगा.

गौरतलब हो कि इंडियन इंस्टीट्यूट ऑफ फॉरेन ट्रेड ने इंटरनेशनल बिजनेस में एमबीए के लिए इंट्रेस टेस्ट दिसंबर 2018 में आयोजित किया था.
यह परीक्षा दो दिसंबर को आयोजित की गई थी. भारत के 20 परीक्षा केंद्रों में इंट्रेस टेस्ट आयोजित की गई थी. यह परीक्षा आईआईएफटी दिल्ली, कोलकाता और दार-ए-सलाम कैम्पस में नामांकन के लिए आयोजित हुई थी. इंट्रेस टेस्ट के पहले चरण का रिजल्ट जारी हो चुका है. अब इंट्रेस टेस्ट के दूसरे चरण में कैंडिडेटों का इंटरव्यू होगा. जिसके बाद मेरिट लिस्ट के आधार पर आवेदकों का एडमिशन लिया जाएगा.

ऐसे डाउनलोड करें आईआईएफटी एमबीए आई बी इंट्रेस टेस्ट का रिजल्ट ( How to download IIFT MBA IB result 2019)

1. कैडिडेट सबसे पहले इंडियन इंस्टीट्यूट ऑफ फॉरेन ट्रेड के आधिकारिक वेबसाइट tedu.iift.ac.in पर जाएं.
2. होमपेज पर इंट्रेस टेस्ट 2019-21 के रिजल्ट का लिंक दिया गया है- MBA (IB) 2019-21: List of Candidates Shortlisted for Second Round, इस लिंक पर क्लिक करें. 
3. इस लिंक पर क्लिक करते ही एक नया पेज खुलेगा.
4. नए पेज पर अपना रजिस्ट्रेशन नंबर, डेट ऑफ बर्थ और पासवर्ड सबमिट करें.
5. जरूरी जानकारी सबमिट करने के बाद रिजल्ट स्क्रीन पर होगा.
6. रिजल्ट को डाउनलोड कर भविष्य के लिए प्रिंट करवा लें.

RRB ALP Technician Group C Recruitment: इंतजार खत्म, गुरुवार को जारी होंगे आरआरबी एएलपी सीबीटी 2 के एडमिट कार्ड 

Kumbh Mela Authority Recruitment 2019: कुंभ मेला अथॉरिटी में नौकरी का मौका, करें आवेदन @ kumbh.gov.in 

Leave a Reply

Your email address will not be published.

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,गूगल प्लस, ट्विटर पर और डाउनलोड करें Inkhabar Android Hindi News App