हरियाणा. IGU Haryana Recruitment 2019: सरकारी नौकरी की तलाश कर रहे युवाओं के लिए बेहतरीन मौका सामने आया है. दरअसल इंदिरा गांधी यूनिवर्सिटी हरियाणा ने जूनियर इंजीनियर, पर्सनल असिस्टेंट (PA) क्लर्क, स्टेनो टाइपिस्ट, प्यून, असिस्टेंट और लैब असिस्टेंट के पदों पर बंपर भर्ती निकाली है. इच्छुक और योग्य उम्मीदवार पोस्ट और ऑनलाइन दोनों तरीके से विभिन्न पदों के लिए आवेदन कर सकते है. आवेदन करने की अंतिम तारीख 31 जुलाई 2019 है. वहीं असिस्टेंट के पदों पर आवेदन करने की अंतिम तारीख 30 जुलाई 2019 है. उम्मीदवार को सलाह है कि 31 जुलाई या उससे पहले विभिन्न पदों के लिए अपना रजिस्ट्रेशन करा लें.

IGU हरियाणा की वैकेंसी डिटेल्स

बता दें कि IGU Haryana Recruitment 2019 के अंतर्गत जूनियर इंजीनियर सिविल के 1 पद, जूनियर इंजीनियर इलेक्ट्रिकल 1 पद, असिस्टेंट के 15 पदों, पर्सनल असिस्टेंट के 1 पद, क्लर्क के 9 पदों, स्टेनो टाइपिस्ट के 5 पदों और प्यून के 11 पदों और लैब अटेंडेंट के 13 पदों और कुल मिलाकर 71 पदों पर उम्मीदवारों की नियुक्ति की जाएगी.

IGU Haryana Recruitment 2019 के तहत चयनित उम्मीदवारों को मिलेगी इतनी सैलरी

जूनियर इंजीनियर, पर्सनल असिस्टेंट, असिस्टेंट के पदों पर चयनित उम्मीदवारों को 35400-112400 की सैलरी मिलेगी. वहीं स्टेनो टाइपिस्ट, क्लर्क, लैबरोटरी अटेंडेंट के पदों पर चयनित उम्मीदवारों को 19900-63200 को इतनी सैलरी मिलेगी. प्यून के पदों पर चयनित उम्मीदवारों को 16900-53500 की सैलरी मिलेगी.

IGU Haryana Recruitment 2019 की Eligibility Criteria

  • जूनियर इंजीनियर के पद पर आवेदन करने वाले उम्मीदवारों के पास बीई और बीटेक की डिग्री के साथ एक साल काम करने का अनुभव होना भी जरूरी है. वहीं डिप्लोमा के साथ 3 साल का अनुभव रखने वाले उम्मीदवार भी इस पद के लिए आवेदन कर सकते हैं.
  • पर्सनल असिस्टेंट के पद पर आवेदन करने वाले उम्मीदवारों के पास ग्रैजुएशन की डिग्री होना आवश्यक है. वहीं उम्मीदवार के पास बतौर स्टेनो पांच साल काम करने का अनुभव होना भी जरूरी है.
  • क्लर्क के पद पर आवेदन करने वाले उम्मीदवारों के पास ग्रैजुएशन की डिग्री होना आवश्यक है.
  • स्टेनो टाइपिस्ट के पद पर आवेदन करने वाले उम्मीदवारों के पास ग्रैजुएशन की डिग्री होना आवश्यक है.
  • प्यून के पद पर आवेदन करने वाले उम्मीदवार का 10वीं परीक्षा पास होना जरूरी है.
  • लैब अटेंडेंट के पद पर आवेदन करने वाले उम्मीदवार के पास साइंस में ग्रैजुएशन की डिग्री होना आवश्यक है.
  • असिस्टेंट के पद पर आवेदन करने वाले उम्मीदवार के पास ग्रैजुएशन की डिग्री होना आवश्यक है. साथ ही बतौर क्लर्क 5 साल तक कार्य करने का अनुभव होना भी जरूरी है.

पोस्ट के माध्यम से इस तरह करें आवेदन

IGU Haryana Recruitment 2019 के अंतर्गत आवेदन करने के इच्छुक उम्मीदवार पोस्ट के माध्यम से विभिन्न पदों के लिए आवेदन कर सकते हैं. उम्मीदवार को सभी आवश्यक प्रमाणपत्रों और कागजातों के साथ रजिस्ट्रार, आईजीयू मीरपुरी, रेवाड़ी के पते पर पर अपने आवेदन को भेजना होगा.

IGU Haryana Recruitment 2019 में ऐसे करें अप्लाई

  • आवेदन करने के लिए सबसे पहले इंदिरा गांधी यूनिवर्सिटी हरियाणा की आधिकारिक वेबसाइट www.igu.ac.in पर जाएं.
  • वेबसाइट के होमपेज पर दिख रहे IGU Haryana Recruitment 2019 के लिंक पर क्लिक करें.
  • लिंक पर क्लिक करते ही नया पेज ओपन होगा.
  • नये पेज पर मांगी गई जानकारी भरकर सबमिट बटन पर क्लिक करें.
  • सबमिट बटन पर क्लिक करते ही रजिस्ट्रेशन की प्रक्रिया संपन्न हो जाएगी.
  • आगे की जरूरत के लिए रजिस्ट्रेशन फॉर्म का प्रिंट आउट अपने पास रख लें.

ITBP Tradesman Admit Card 2019: आईटीबीपी ट्रेड्समैन परीक्षा 2019 के लिए जल्द जारी होगा एडमिट कार्ड, www.itbpolice.nic.in पर करें डाउनलोड

NHDC Recruitment 2019: नर्मदा जलविद्युत विकास निगम लिमिटेड ने 21 अपरेंटिस पोस्ट के मांगे आवेदन www.nhdcindia.com

Leave a Reply

Your email address will not be published.

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,गूगल प्लस, ट्विटर पर और डाउनलोड करें Inkhabar Android Hindi News App