नई दिल्ली. IGNOU TEE Result 2019: इंदिरा गांधी नेशनल ओपन यूनिवर्सिटी (IGNOU) ने दिसंबर टर्म एंड की परीक्षा में फेल हुए स्टूडेंट्स के लिए रि-इवैलूएशन का फॉर्म जारी कर दिया है. जो स्टूडेंट्स जेएनएयू टर्म एंड टीईई दिसंबर की परीक्षा में उपस्थित हुए थे और वो पूर्नमूल्यांकन के लिए आवेदन करना चाहते हैं वो विभाग की ऑफिशियल वेबसाइट पर जाकर आवेदन कर सकते हैं. विभाग की ऑफिशियल वेबसाइट पर पूर्नमूल्यांकन का लिंक एक्टिव कर दिया गया है.

इग्नू की ऑफिशियल वेबसाइट पर जाकर इच्छुक स्टूडेंट्स गलत प्रश्नों का ऑनलाइन रि-इवैलुएशन कर सकते हैं. हालांकि इंदिरा गांधी नेशनल ओपन यूनिवर्सिटी (IGNOU) द्वारा एड रि-इवैलुएशन का लिंक राष्ट्रीय छात्रों के लिए ओपन किया गया है. अभी तक अंतरराष्ट्रीय छात्रों के लिए रि-इवैल्यूशन का लिंक नहीं ओपन नहीं किया गया है.

इंदिरा गांधी नेशनल ओपन यूनिवर्सिटी (IGNOU) की ऑफिशियल वेबसाइट पर जारी नोटिफिकेशन की मानें तो इग्नू टर्म एंड एग्जाम रि-इवैल्यूशन के लिए स्टूडेंट्स को प्रति विषय के हिसाब से 750 रुपये देने पड़ेंगे. रि-इवैल्यूशेन के लिए आवेदन की आखिरी तारीख रिजल्ट जारी होने के 1 महीने बाद तक ही है. इसलिए स्टूडेंट्स को सलाह है कि वो रि-इवैल्यूशेन के लिए आवेदन 30 दिन के अंदर की कर लें.

also read: NIC Scientist Recruitment Vacancy 2020: नेशनल इनफॉर्मेटिक सेंटर में जॉब का सुनहरा मौका, साइंटिस्ट और टेक्निकल के 495 पदों पर निकली भर्तियां, यहां जाने पूरी जानकारी @nic.in

  • इग्नू टर्म एंड टीईई रि-इवैलुएशन के लिए ऐसे करें अप्लाई : IGNOU TEE Result 2019 How to Check 
  • इग्नू टर्म एंड टीईई रि-इवैलुएशन के लिए सबसे पहले विभाग की ऑफिशियल वेबसाइट पर जायें.
  • इग्नू टर्म एंड टीईई रि-इवैलुएशन लिंक पर क्लिक करें. 
  • अपना विषय का चुनाव करें.
  • फीस जमा करें.
  • रि-इवैलूएशन फॉर्म जमा करें.
  • रि-इवैलूएशन फॉर्म की एक प्रति डाउनलोड कर अपने पास रख लें, क्योंकि भविष्य में इसकी जरूरत पड़ेगी.

CIL MT Admit Card 2020 Released: सीआईएल एमटी एडमिट कार्ड 2020 जारी, coalindia.in पर जानें सारी जानकारी

MAT February 2020 Result Declared: मैट MAT फरवरी 2020 रिजल्ट जारी, डाउनलोड @aima.in

HSSC Admit Card 2019-20: एचएसएससी असिस्टेंट लाइनमैन एडमिट कार्ड 2019-20 जारी, hssc.gov.in

Leave a Reply

Your email address will not be published.

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,गूगल प्लस, ट्विटर पर और डाउनलोड करें Inkhabar Android Hindi News App