नई दिल्ली. इंदिरा गांधी नेशनल ओपन विश्वविद्यालय (इग्नू) में जुलाई सेशन में होने वाले सभी कार्यक्रमों के एडमिशन के लिए फॉर्म जमा करने की तारीख आगे बढ़ा दी गई है. अब छात्र ऑनलाइन और ऑफलाइन के माध्यम से एडमिशन फॉर्म को 30 सितंबर 2019 तक इग्नू की वेबसाइट onlineadmission.ignou.ac.in के माध्यम से जमा कर सकते हैं. कंप्यूटर एप्लीकेशन (एमसीए), और MTTM (मास्टर ऑफ टूरिज्म एंड ट्रैवल मैनेजमेंट) में एडमिशन लेना चाहते हैं तो वह 30 सितंबर तक फॉर्म जमा कर सकते हैं.

बीसीए को छोड़कर सभी यूजी कार्यक्रमों के लिए ऑनलाइन और ऑफलाइन प्रवेश पत्र जमा करने की अंतिम तारीख को बढ़ा दिया गया है. एमसीए और एमटीटीएम (मास्टर ऑफ टूरिज्म एंड ट्रैवल मैनेजमेंट) के अलावा सभी पीजी कार्यक्रमों को 30 सितंबर तक बढ़ा दिया गया है. सर्टिफिकेट और सेमेस्टर आधारित कार्यक्रम (MCA, BCA और MTTM) की अंतिम तारीख नहीं बढ़ाई गई है. बैचलर की डिग्री ऑनलाइन मोड में बैचलर ऑफ कंप्यूटर एप्लीकेशन (बीसीए), बैचलर ऑफ सोशल वर्क (बीएसडब्ल्यू), पुस्तकालय और सूचना विज्ञान स्नातक (बीएलआईएस), कला स्नातक (बीए), वाणिज्य स्नातक (बी.कॉम) और बैचलर ऑफ साइंस (B.Sc) हैं.

IGNOU में एडमिशन के लिए ऐसे करें आवेदन

1: छात्र सबसे पहले इग्नू की आधिकारिक वेबसाइट ignou.ac.in पर जाएं.

2: अब होम पेज पर दिखाई दे रही लिंक रजिस्टर ऑनलाइन पर क्लिक करें

3: अब आपकेस सामने एक पीडीएफ खुलेगा और फिर फॉर्म ऑनलाइन पंजीकरण पर क्लिक करें.

4: अटेंशन घोषणा पर क्लिक करें और फिर कार्यवाही पर मैं सहमत हूं और आगे बढ़ूंगा पर क्लिक करें.

5: अब ध्यानपूवर्क अपना फॉर्म भरें और भुगतान करें.

Tripura TET 2019 Admit Card: त्रिपुरा टीईटी एग्जाम एडमिट कार्ड 21 सितंबर को होगा जारी, trb.tripura.gov.in पर करें चेक

Bihar Vidhan Sabha Reporter Result 2019: बिहार विधानसभा रिपोर्टर रिजल्ट जारी, www.vidhansabha.bih.nic.in पर करें चेक

Leave a Reply

Your email address will not be published.

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,गूगल प्लस, ट्विटर पर और डाउनलोड करें Inkhabar Android Hindi News App