पटना. IGIMS Patna Recruitment 2019: सरकारी नौकरी की तलाश कर रहे युवाओं के लिए इंदिरा गांधी इंस्टीट्यूट ऑफ मेडिकल साइंसेज (IGIMS) पटना में जॉब पाने का सुनहरा मौका है. दरअसल इंदिरा गांधी ने इंस्टीट्यूट ऑफ मेडिकल साइंसेज (IGIMS) पटना ने साइंटिस्ट और डाटा एंट्री ऑपरेटर के पदों पर बंपर भर्ती निकाली है. इच्छुक और योग्य उम्मीदवार इंदिरा गांधी इंस्टीट्यूट ऑफ मेडिकल साइंसेज (IGIMS) पटना की आधिकारिक वेबसाइट www.igims.org पर जाकर आवेदन कर सकते हैं. IGIMS Patna Bharti 2019 के संबंध अधिक जानकारी हासिल करने के लिए उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट पर मौजूद नोटिफिकेशन डाउनलोड कर सकते हैं. नोटिफिकेशन में भर्ती के संबंध में अधिक जानकारी दी हुई है.

बता दें कि IGIMS Patna Recruitment 2019 के अंतर्गत उम्मीदवारों का चयन वॉक इन इंटरव्यू के आधार पर किया जाएगा. वॉक इन इंटरव्यू का आयोजन 19 अक्टूबर 2019 को सुबह 11 बजे किया जाएगा. इस भर्ती प्रक्रिया के अंतर्गत साइंटिस्ट डी के 1 पद और डाटा एंट्री ऑपरेटर के 1 पद कुल मिलाकर 2 पदों पर योग्य उम्मीदवारों की भर्ती की जाएगी. एग्जाम पैटर्न, सैलरी, उम्रसीमा, शैक्षणिक योग्यता, चयन की प्रक्रिया के संबंध में अधिक जानकारी हासिल करने के लिए उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट पर जा सकते हैं. वेबसाइट पर इस संबंध में विस्तृत जानकारी दी हुई है.

IGIMS Patna Recruitment 2019 के लिए Eligibility Criteria

आईजीआईएमएस पटना भर्ती 2019 के अंतर्गत साइंटिस्ट डी के पदों पर आवेदन करने वाले उम्मीदवारों के पास पोस्ट ग्रैजुएशन (MD/Ms/DNB) की डिग्री होना आवश्यक है. इसके साथ ही उम्मीदवार के पास रिसर्च एंड डेवलपमेंट और शिक्षण कार्य में 5 वर्ष का अनुभव होना भी जरूरी है. इस पद से जुड़ी अन्य शैक्षणिक योग्यताओं के बारे में जानकारी हासिल करने के लिए उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट पर मौजूद नोटिफिकेशन को डाउनलोड कर सकते हैं.

डाटा एंट्री ऑपरेटर के पदों पर आवेदन करने वाले उम्मीदवारों का साइंस स्ट्रीम में मैथ्स विषय के साथ 12वीं पास होना जरूरी है. साथ ही उम्मीदवार के पास DOEACC ‘A लेवल का सर्टिफिकेट होना भी जरूरी है. इसके साथ ही उम्मीदवार को एमएस ऑफिस, एमएस वर्ड, एमएस पावर प्वाइंट और एमएस एक्सेल की जानकारी होना भी आवश्यक है. साथ ही उम्मीदवार को टाइपिंग ज्ञान भी होना आवश्यक है.

साइंटिस्ट डी के पदों पर चयनित उम्मीदवारों को 67000 ग्रेड पे की सैलरी मिलेगी. वहीं डाटा एंट्री ऑपरेटर के पदों पर चयनित उम्मीदवारों को 17000 ग्रेड पे की सैलरी मिलेगी.

IGIMS Patna Recruitment 2019 के लिए ऐसे करें आवेदन

  • साइंटिस्ट डी और डाटा एंट्री ऑपरेटर के पदों पर आवेदन करने के लिए सबसे पहले इंदिरा गांधी ने इंस्टीट्यूट ऑफ मेडिकल साइंसेज (IGIMS) पटना की आधिकारिक वेबसाइट www.igims.org पर जाएं.
  • वेबसाइट के होमपेज पर दिख रहे IGIMS Patna Recruitment 2019 के लिंक पर क्लिक करें.
  • लिंक पर क्लिक करते ही नया पेज ओपन होगा.
  • नये पेज पर मांगी गई सारी जानकारी भरकर सबमिट बटन पर क्लिक करें.
  • सबमिट बटन पर क्लिक करते ही रजिस्ट्रेशन की प्रक्रिया संपन्न हो जाएगी.
  • आगे की जरूरत के लिए उम्मीदवार रजिस्ट्रेशन फॉर्म का प्रिंट आउट अपने पास रख सकते हैं.

UGC NET Exam 2019 Last Date: यूजीसी नेट दिसंबर एग्जाम के लिए ऑनलाइन आवेदन की आखिरी तारीख कल 9 अक्टूबर, अप्लाई ntanet.nic.in

Punjab PSPCL Recruitment 2019: पंजाब पीएसपीसीएल में लाइनमैन के 3500 पदों पर निकली भर्तियां, अप्लाई www.pspcl.in

Leave a Reply

Your email address will not be published.

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,गूगल प्लस, ट्विटर पर और डाउनलोड करें Inkhabar Android Hindi News App