नई दिल्ली. इंडियन फार्मर्स फर्टिलाइजर कोआपरेटिव लिमिटेड (IFFCO) ने फील्द ऑफिस के लिए एग्रीकल्चर ग्रेजुएट ट्रेनी ( AGT) की पोस्ट पर भर्ती नोटिफिकेशन जारी किया है. इफको की इस भर्ती में चुने गए उम्मीदवारों की पोस्टिंग हरियाणा, हिमाचल प्रदेश, उत्तर प्रदेश, उत्तराखंड, बिहार, झारखंड, मध्य प्रदेश, महाराष्ट्र, छत्तीसगढ़, ओडिशा, असम, आंध्र प्रदेश, तेलंगाना, तमिलनाडु और केरला स्थित फील्ड दफ्तरों में होगी. इफको भर्ती 2019 के लिए इच्छुक और योग्य उम्मीदवार अधिक जानकारी के लिए आधिकारिक वेबसाइट  www.iffco.in  पर भी जा सकते हैं.

इफको AGT भर्ती 2019- उम्मीदवार की शैक्षणिक योग्यता

1. भर्ती में आवेदन के लिए उम्मीदवार का चार साल का बीएससी (एग्रीकल्चर) रेगुलर की डिग्री होनी जरूरी है. हालांकि, जो छात्र आखिरी सेमेस्टर के रिजल्ट का इंतजार कर रहे हैं, वे भी इस भर्ती के लिए अप्लाई कर सकते हैं.

2. बीएससी एग्रीकल्चर की डिग्री में सामान्य और ओबीसी वर्ग के 60 प्रतिशत और एसएसी/एसटी वर्ग के उम्मीदवार के कम से कम 55 फीसदी अंक होने चाहिए.

3. अगर उम्मीदवार ने एग्रीकल्चर से एमएससी किया है तो वही इस भर्ती के लिए अप्लाई कर सकता है. हालांकि, इन उम्मीदवारों का बीएससी ( एग्रीकल्चर) भी पूरा होना चाहिए. 

इफको AGT भर्ती 2019- उम्मीदवार की उम्र सीमा 

इंडियन फार्मर्स फर्टिलाइजर कोआपरेटिव लिमिटेड (IFFCO)  एग्रीकल्चर ग्रेजुएट ट्रेनी ( AGT) की पोस्ट पर भर्ती के लिए उम्मीदवार की सीमा 1 सितंबर 2019 के अनुसार, अधिकतम आयु 30 साल होनी चाहिए. 

इफको AGT भर्ती 2019- कैसे करें अप्लाई

इफको भर्ती 2019 में अप्लाई करने के लिए योग्य उम्मीदवार पांच सितंबर के दिन या पहले ऑफिशियल वेबसाइट www.iffco.in पर जाए. जिसके बाद वेबसाइट होमपेज पर दिए गए ” क्लिक ब्लो बटन टू अप्लाई ऑनलाइन” लिंक पर क्लिक करें.

ACTREC Recruitment 2019: एसीटीआरईसी ने नर्स, साइंटिस्ट ऑफिसर के पदों पर निकाली बंपर वैकेंसी, www.actrec.gov.in पर जानें भर्ती से जु़ड़ी सारी जानकारी

HPCL Recruitment 2019: हिंदुस्तान पेट्रोलियम कॉर्पोरेशन लिमिटेड ने प्रोजेक्ट इंजीनियर, लॉ ऑफिसर और एचआरओ के पदों पर निकली बंपर वैकेंसी, www.hindustanpetroleum.com पर करें अप्लाई

Leave a Reply

Your email address will not be published.

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,गूगल प्लस, ट्विटर पर और डाउनलोड करें Inkhabar Android Hindi News App