नई दिल्ली. भारतीय औद्योगिक विकास बैंक, आईडीबीआई ने सहायक प्रबंधक के पद पर भर्ती के लिए आवेदन मांगे थे. इसके लिए अब बैंक ने प्री परीक्षा प्रशिक्षण कॉल लेटर जारी किया है. परीक्षा में उपस्थित हुए उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट idbi.com के माध्यम से कॉल लेटर डाउनलोड कर सकते हैं. भर्ती परीक्षा 515 सहायक प्रबंधक के रिक्त पदों पर भर्ती के लिए आयोजित की जाएगी.

आईडीबीआई सहायक प्रबंधक भर्ती 2019 के लिए प्री-एग्जाम ट्रेनिंग कॉल लेटर कैसे डाउनलोड करें
– आधिकारिक वेबसाइट idbi.com पर जाएं.
– डाउनलोड एडमिट कार्ड लिंक पर क्लिक करें.
– पंजीकरण संख्या और अपना रोल नंबर दर्ज करें.
– स्क्रीन पर एडमिट कार्ड दिखाई देगा.
– इसे डाउनलोड करें और भविष्य के लिए प्रिंट आउट निकाल लें.

चयन प्रक्रिया: चयन प्रक्रिया में ऑनलाइन टेस्ट के बाद उम्मीदवार शामिल होंगे. जिन्होंने ऑनलाइन टेस्ट में क्वालीफाई किया है वो उम्मीदवार ही आगे की प्रक्रिया के लिए योग्य होंगे. ऑनलाइन परीक्षा में उम्मीदवारों को सवालों के जवाब देने के लिए विकल्प चुनने होंगे. ये ऑब्जेक्टिव परीक्षा होगी.

वेतन: कार्यकारी पदों के लिए वेतन निर्धारित है. पहले साल के लिए यह 22,000 रुपये प्रति माह है. वहीं दूसरे वर्ष में 24,000 रुपये और तीसरे वर्ष में 27,000 रुपये है.

आईडीबीआई बैंक अभी भर्ती अभियान चला रहा है. इस भर्ती अभियान के तहत बैंक 515 सहायक प्रबंधक पदों, 309 कार्यकारी पदों और 120 विशेषज्ञ अधिकारी पदों पर भर्ती करेगा. इन पदों पर भर्ती के बाद उम्मीदवारों को देशभर में आईडीबीआई की अलग-अलग ब्रांच में नौकरी दी जाएगी. बता दें कि भारतीय औद्योगिक विकास बैंक, आईडीबीआई 1964 में स्थापित किया गया था. ये एक धारा के तहत भारतीय उद्योग को क्रेडिट कार्ड और अन्य आर्थिक सुविधा प्रदान करने के लिए स्थापित किया गया था. पहले ये भारतीय रिजर्व बैंक की सब्सिडरी के रूप में काम कर रहा था अब इसे भारतीय सरकार को ट्रांसफर कर दिया है.

RRB ALP Technician CBT 2 Revised Result 2019: आरआरबी एएलपी टेक्नीशियन सीबीटी 2 रिजल्ट 30 अप्रैल को होगा जारी @rrbcdg.gov.in

JEE Main Result April 2019: जेईई मेन 2019 के परीक्षा परिणाम में देरी, इस तारीख को jeemain.nic.in पर होगा जारी