नई दिल्ली. इंस्टिट्यूट ऑफ कंपनी सेक्रेटरी ऑफ इंडिया सीएस प्रोफेशनल, सीएस एक्जीक्यूटिव प्रोग्राम के लिए कल यानी 25 अगस्त 2019 को ICSI रिजल्ट 2019 जारी करेगा. जो उम्मीदवार परीक्षा के लिए उपस्थित हुए थे, वे अपना परिणाम ICSI की आधिकारिक वेबसाइट www.icsi.edu पर देख सकते हैं. सीएस प्रोफेशनल प्रोग्राम का परिणाम सुबह 11 बजे घोषित किया जाएगा और सीएस एक्जीक्यूटिव प्रोग्राम का परिणाम 25 अगस्त 2019 को दोपहर 2 बजे घोषित किया जाएगा. परीक्षा का परीणाम जारी होने के बाद उम्मीदवार आईसीएसआई की आधिकारिक वेबसाइट www.icsi.edu पर जाकर चेक कर सकते हैं.

How To Check ICSI Result 2019: ऐसे चेक करें आईसीएसआई रिजल्ट 2019

  • रिजल्ट चेक करने के लिए उम्मीदवार सबसे पहले आईसीएसआई की आधिकारिक वेबसाइट www.icsi.edu पर जाएं.
  • वहां होमपेज पर दिए हुए आईसीएसआई CS Professional CS Executive Result 2019 लिंक पर क्लिक करें.
  • लिंक पर क्लिक करने के बाद उम्मीदवारों के सामने एक नया पेज खुलकर आएगा.
  • वहां पूछी गई सभी जानकारी रोल नंबर रजिस्ट्रेशन नंबर दर्ज करें.
  • इसके बाद आपकी स्क्रीन पर आपका परिणाम दिखाई देगा.
  • उम्मीदवार अपना रिजल्ट चेक करें और डाउनलोड कर लें, भविष्य के संदर्भ के लिए रिजल्ट की एक प्रति सहेज कर रखें.

ICSI ने जून 2019 में CS परीक्षा आयोजित की थी. परिणाम की घोषणा के तुरंत बाद ISCI प्रत्येक पाठ्यक्रम के लिए व्यक्तिगत रूप से CS रैंक लिस्ट जारी करेगा. रैंक सूची केवल टॉप 25 रैंक धारकों के लिए जारी की जाती है और एक ही रैंक हासिल करने वाले एक से अधिक उम्मीदवार हो सकते हैं.

संस्थान द्वारा जारी आधिकारिक नोटिस के अनुसार प्रोफेशनल प्रोग्राम (पुराने और नए पाठ्यक्रम) परीक्षा के लिए परिणाम-सह-निशान बयान परिणाम घोषित होने के तुरंत बाद उम्मीदवारों को उनके पंजीकृत पते पर भेज दिया जाएगा. यदि उम्मीदवार अधिक विवरण जानना चाहते हैं तो आईसीएसआई की आधिकारिक साइट पर जा सकते हैं.

Rajasthan RSOS 10th Result 2019: राजस्थान आरएसओएस 10वीं की परीक्षा में फेल स्टूडेंट्स को पास होने के लिए मिलेगा एक और मौका !

AAP To Bear Class 10 12 CBSE Exam Fees: दिल्ली में आम आदमी पार्टी सरकार का बड़ा ऐलान, सरकारी स्कूलों के कक्षा 10वीं 12वीं के सभी छात्रों को नहीं देनी होगी सीबीएसई एग्जाम फीस

Leave a Reply

Your email address will not be published.

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,गूगल प्लस, ट्विटर पर और डाउनलोड करें Inkhabar Android Hindi News App