नई दिल्ली. इंजीनियरिंग के क्षेत्र में नौकरी करने के इच्छुक युवाओं के लिए अच्छी खबर है। इंस्टीट्यूट ऑफ कंपनी सेक्रेटरीज ऑफ इंडिया ICSI  ने सिविल इंजीनियर सहित अन्य पदों पर भर्ती के लिए आवेदन आमंत्रित किए हैं। इच्छुक एवं योग्य उम्मीदवार आईसीएसआई  की ऑफिशियल वेबसाइट icsi.edu पर जाकर ऑनलाइन अप्लाई कर सकते हैं। बता दें कि इस वैकेंसी ICSI Recruitment 2022 के लिए आवेदन प्रक्रिया आज यानी 9 फरवरी से शुरू हो गई है।

वैकेंसी डिटेल्स

इस भर्ती प्रक्रिया के तहत कुल 8 रिक्त पदों को भरा जाएगा। इनमें ज्वाइंट डायरेक्टर के लिए 3 पद, जूनियर एक्जीक्यूटिव असिस्टेंट के लिए 1 पद और सिविल इंजीनियर के लिए 4 पद शामिल किए गए हैं।

शैक्षणिक योग्यता एवं पात्रता

वैकेंसी में आवेदन करने के लिए उम्मीदवारों के पास ऑफिशियल नोटिफिकेशन में बताई गई संबंधित योग्यता होनी चाहिए। आवेदक इस लिंक https://www.icsi.edu/media/career/AnnexureA.pdf  के जरिए नोटिफिकेशन को देख सकते हैं। बात करें आयु सीमा की तो ज्वाइंट डायरेक्टर के पदों पर आवेदन करने वाले उम्मीदवारों की आयु अधिकतम 50 वर्ष होनी चाहिए। जबकि एक्जीक्यूटिव असिस्टेंट के लिए आवेदक की आयु 40 वर्ष से अधिक नहीं होनी चाहिए।

महत्वपूर्ण  तिथियां

आईसीएसआई ICSI द्वारा जारी नोटिफिकेशन के अनुसार भर्ती के लिए आवेदन प्रक्रिया 09 फरवरी 2022 से शुरू हो जाएगी और इसके लिए आखिरी तारीख 14 मार्च 2022 निर्धारित की गई है।

चयन प्रक्रिया

उम्मीदवारों का चयन लिखित परीक्षा और साक्षात्कार के आधार पर किया जाएगा। इसके लिए उनके पास एक वैध ई-मेल आईडी होना चाहिए। उम्मीदवारों को सलाह दी जाती है कि वे नियमित रूप से अपनी मेल चेक करते रहें, ताकि परीक्षा और साक्षात्कार के बारे में ताजा अपडेट मिल सके।

यह भी पढ़ें:

EIL Recruitment 2022: इंजीनियर्स इंडिया लिमिटेड में इन पदों पर निकली बंपर वैकेंसी, जानें डिटेल और करें आवेदन

NIA Arrested Al Qaeda Terrorist in Lucknow: एनआईए ने अल कायदा के आतंकी को किया गिरफ्तार, राजधानी लखनऊ को दहलाने की रच रहा था साजिश

SHARE

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,ट्विटर