ICSI CS June 2021 Exam: आईसीएसआई सीएस जून एग्जाम 2021 का शेड्यूल जारी होने का इंतजार कर रहे उम्मीदवारों के लिए खुशखबरी है. दरअसल इंस्टीट्यूट ऑफ कंपनी सेक्रेटरीज ऑफ इंडिया, ICSI ने फाउंडेशन, एग्जिक्‍यूटिव और प्रोफेश्‍नल्‍स एग्‍जाम का शेड्यूल जारी कर दिया है. आवेदन करने के इच्छुक उम्मीदवार icsi.edu पर जाकर एग्जाम का शेड्यूल डाउनलोड कर सकते हैं. एग्जाम के संबंध में अधिक जानकारी हासिल करने के लिए उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट पर मौजूद नोटिफिकेशन को डाउनलोड कर सकते हैं. नोटिफिकेशन में एग्जाम के संबंध में सारी जानकारी दी हुई है.

इंस्टीट्यूट ऑफ कंपनी सेक्रेटरीज ऑफ इंडिया, ICSI की ओर से जारी एग्जाम शेड्यूल के मुताबिक सीएस फाउंडेशन परीक्षा का आयोजन 5 और 6 जून 2021 को आयोजित किया जाएगा. वहीं सीएस एग्जीक्यूटिव, प्रोफेशनल एग्जाम का आयोजन 1 जून से 10 जून 2021 तक किया जाएगा. ICSI ने जारी नोटिफिकेशन में कहा है कि संस्थान 11 से 14 जून तक की डेट्स को रिजर्व रखेगा ताकि परीक्षा की डेट्स में आगे बदलाव किया जा सके. उम्मीदवारों को सलाह है कि एग्जाम से जुड़ी लेटेस्ट अपडेट जानने के लिए आधिकारिक वेबसाइट पर नजर बनाए रखें. लेटेस्ट अपडेट के आते ही उसे आधिकारिक वेबसाइट पर अपलोड किया जाएगा.

बता दे कि जो उम्मीदवार दिसंबर में परीक्षा नहीं दे सके वे जून में परीक्षा दे सकेगे. ऑप्ट-आउट फॉर्म जमा करने की लास्‍ट डेट 15 जनवरी है. कोरोना महामारी के चलते संस्थान छात्रों को परीक्षा में शाामिल होने का एक और अवसर प्रदान कर रहा है. CS की परीक्षा 21 से 30 दिसंबर तक होनी है. परीक्षा लगभग 262 केंद्रों पर आयोजित की जाएगी क्योंकि संस्थान ने COVID-19 सोशल डिस्टेंसिंग दिशानिर्देशों के बाद भीड़भाड़ को रोकने के लिए 45 नए केंद्रों को जोड़ा है.

RRB MI CBT 1 Exam 2020: आरआरबी एमआई सीबीटी 1 एग्जाम 2020 आज से शुरू, इन बातों का रखें ध्यान

MAH MCA CET 2020: MAH MCA CET 2020 राउंड 1 काउंसलिंग रजिस्ट्रेशन शुरू, @cetcell.mahacet.org

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,ट्विटर