नई दिल्ली. ICSI CS 2019 December Exams Postponed: इंस्टीट्यूट ऑफ कंपनी सेक्रेटरीज ऑफ इंडिया, (ICSI) ने सीएस एग्जीक्यूटिव प्रोग्राम और प्रोफेशनल प्रोग्राम की परीक्षाएं दोबारा स्थगित कर दी हैं. परीक्षा कैंसिल होने के संबंध में आईसीएसआई की ऑफिशियल वेबसाइट पर नोटिफिकेशन जारी किया गया है. 23 और 24 दिसंबरको आयोजित होने वाली परीक्षाओं को अब स्थगित कर दिया गया है. विभाग की ओर से जल्द ही परीक्षा की नई तारीख की घोषणा की जाएगी.

आईसीएसआई की ऑफिशियल वेबसाइट www.icsi.edu पर परीक्षा कैंसिल होने के संबंध में नोटिफिकेशन जारी हुआ है. नोटिफिकेश के मुताबिक सीएस प्रोफेशनल एग्जाम 23 (सोमवार) और 24 दिसंबर (मंगलवार) को आयोजित होने वाला था. आईसीएसआई ने परीक्षा को आगे बढ़ा दिया गया है. इससे पहले भी इन परीक्षाओं की डेट को आगे बढ़ा दिया गया था. हालांकि आईसीएसआई की ओर से अभी तक नया शेड्यूल जारी नहीं किया गया है. परीक्षा में शामिल होने जा रहे छात्र विभाग की ऑफिशियल वेबसाइट www.icsi.edu पर जाकर एडमिट कार्ड को डाउनलोड कर सकेंगे हैं.

How To Download CS 2019 December Exams Admit Card 2019: आईसीएसआई दिसंबर एग्जाम एडमिट कार्ड कैसे करें डाउनलोड

  • सबसे पहले छात्र आईसीएसआई की ऑफिशियल वेबसाइट www.icsi.edu पर जाएं.
  • वेबसाइट के होमपेज पर ही CS December Exams Admit Card लिंक पर क्लिक करें.
  • इसके बाद एक नया पेज खुल जाएगा, जहां पर डीटेल्स मांगी जाएंगी.
  • छात्र पेज पर मांगे गए अपने परीक्षा रोल नंबर और अन्य जानकारी को भरें.
  • सभी डीटेल्स को भरने के बाद Submit बटन पर क्लिक करें.
  • आपका CS 2019 Exam एडमिट कार्ड 2019 आपकी स्क्रीन पर होगा.
  • छात्र एडमिट कार्ड को डाउनलोड करें और उसका प्रिंटआउट निकाल लें.

UPSEE 2020 Exam Date Announced: उत्तर प्रदेश यूपीएसईई 2020 एग्जाम डेट जारी, चेक upsee.nic.in

उम्मीदवार ध्यान दें कि परीक्षा के दिन एडमिट कार्ड को जरूर ले जाएं. बिना एडमिट कार्ड उम्मीदवारों को परीक्षा में शामिल नहीं होने दिया जाएगा. एडमिट कार्ड में उम्मीदवार का नाम, रोल नंबर, परीक्षा केंद्र की जानकारी दी गई होगी. उम्मीदवारों को एडमिट कार्ड में दिए गए रिपोर्टिंग टाइम से कुछ समय पहले ही एग्जाम सेंटर पर पहुंचने की सलाह दी जाती है.

उम्मीदवार ध्यान दें कि आईसीएसआई की ओर से बाकी परीक्षा शेड्यूल में कोई बदलाव नहीं किया गया है. एग्जीक्युटिव प्रोग्राम न्यू सिलेबस की परीक्षाएं 27, 28 और 29 दिसंबर को आयोजित की जाएंगी. मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो इंस्टीट्यूट ऑफ कंपनी सेक्रेटेरीज ऑफ इंडिया (ICSI) कंपनी सेक्रेटरीज (CS) एग्जाम एग्जीक्युटिव प्रोग्राम और प्रोफेशनल प्रोग्राम के लिए परीक्षाओं की नई डेट जल्द जारी करेगा.

इसके अलावा (CS) एग्जाम एग्जीक्युटिव प्रोग्राम और प्रोफेशनल प्रोग्राम परीक्षाओं का परिणाम फरवरी 2020 में जारी किया जाएगा. उम्मीदवार इस संबंध में लेटेस्ट जानकारी के लिए विभाग की ऑफिशियल वेबसाइट को समय-समय पर चेक करते रहें.

VSSC Recruitment 2020: विक्रम साराभाई स्पेस सेंटर वीएसएससी ने साइंटिस्ट और मेडिकल ऑफिसर के पदों पर निकाली बंपर वैकेंसी, vssc.gov.in 

RRB NTPC 2020 Exam Date: आरआरबी एनटीपीसी 2020 एग्जाम डेट इस महीने होगी जारी, rrbcdg.gov.in 

Assam Police Recruitment 2019: असम पुलिस में कॉन्स्टेबल के 6662 पदों पर निकली भर्तियां, अप्लाई slprbassam.in 

Leave a Reply

Your email address will not be published.

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,गूगल प्लस, ट्विटर पर और डाउनलोड करें Inkhabar Android Hindi News App