Wednesday, June 29, 2022

ICSE, ISC Term I exam: 22 नवंबर से शुरू होंगे बोर्ड एग्जाम, ये है एग्जाम गाइडलाइन्स

नई दिल्ली. ICSE, ISC Term I exam सीबीएसई बोर्ड के बाद अब आइसीएसई और आईएससी बोर्ड ने भी 10 वीं और 12 वीं की परीक्षाओं की डेट्स जारी कर दी है. बोर्ड ने छात्रों के लिए ICSE की आधिकारिक वेबसाइट (cisce.org) पर आइसीएसई और आईएससी बोर्ड की टर्म-1 की परीक्षाओं के लिए नोटिफिकेशन जारी कर दिया है. आइसीएसई और आईएससी बोर्ड की परीक्षाएं 22 नवंबर से शुरू होंगी। यह पहली बार हैं जब सीबीएसई, आइसीएसई और आईएससी बोर्ड की परीक्षाओं को नई एजुकेशन पालिसी के हिसाब से आयोजित करेगा।

ICSE की टर्म-1 की परीक्षा 29 नवंबर से शुरू होगी और 16 दिसंबर 2021 को समाप्त होगी। वहीं, ISC की सेम्सटेर 1 की परीक्षा 22 नवंबर से शुरू होगी और 20 दिसंबर 2021 को समाम्प्त होगी। सभी छात्र जो टर्म-1 की परीक्षा में शामिल होंगे उन्हें कोरोना प्रोटोकॉल्स का पालन करना अनिवार्य होगा।

परीक्षा के लिए जरुरी दिशा-निर्देश

सभी छात्रों को परीक्षा में शामिल होने से पहले सम्बंधित विद्यालयों से बोर्ड का एडमिट कार्ड प्राप्त करना होगा। छात्रों को परीक्षा सेंटर में 10 मिनट पहले प्रवेश करना होगा और कोरोना प्रोटोकॉल्स का पालन करना अनिवार्य होगा। छात्रों के लिए एडमिट कार्ड परीक्षा से एक हफ्ते पहले बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट पर साझा किए जेएंगे। सभी छात्र बोर्ड की वेबसाइट पर परीक्षा से जुडी अपडेट के लिए नजर बनाए रखें.

इस साल ऑनलाइन जारी होगी मार्कशीट

बोर्ड परीक्षा में उपस्थित होने वाले छात्रों के लिए कंप्यूटर जनरेटेड मार्कशीट जारी की जाएगी. मार्कशीट पर छात्रों द्वारा विषयों में प्राप्त मार्क्स का विवरण होगा। बोर्ड परीक्षाओं में इस बार नई शिक्षा निति के तहत कई बदलाव किए गए हैं. बता दें कि इस बार एग्जाम मल्टीप्ल चॉइस और रिटर्न दोनों फॉर्म में आयोजित होंगे।

यह भी पढ़ें:

lady bank officer suicide: अयोध्या में महिला ने फांसी लगाकर आत्महत्या की, सुसाइड नोट में आईपीएस अधिकारी सहित दो अन्य के नाम

Dhanteras 2021 Laxmi Puja Muhurat मंगलवार को धनतेरस पर क्या करें

 

SHARE

Latest news

Related news

<1-- taboola end -->