नई दिल्ली. ICMAI Admit Card December 2019 Released: इंस्टीट्यूट ऑफ कॉस्ट अकाउंटेंट ऑफ इंडिया, ICMAI ने आने वाली दिसंबर परीक्षाओं के लिए एडमिट कार्ड जारी कर दिया है. आईसीएमएआई की ओर से विभिन्न कोर्स जैसे- फाउंडेशन, इंटरमीडिएट और फाइनल स्टूडेंट्स के लिए ICMAI Admit 2019 जारी किया गया है. परीक्षा में शामिल होने जार रहे छात्र विभाग की ऑफिशियल वेबसाइट examicmai.org पर जाकर एडमिट कार्ड को डाउनलोड कर सकते हैं.

आपको बता दें कि फाउंडेशन प्रोग्राम के लिए आईसीएमएआई दिसंबर परीक्षाएं 10 दिसंबर से 13 दिसंबर, 2019 तक आयोजित की जाएंगी. वहीं इंटर और फाइनल दिसंबर परीक्षाओं का आयोजन 10 दिसंबर से 17 दिसंबर 2019 किया जाएगा. जिन छात्रों ने फाउंडेशन, इंटरमीडिएट और फाइनल दिसंबर परीक्षाओं के लिए आवेदन किया है, वे अब examicmai.org पर जाकर एडमिट कार्ड को डाउनलोड कर सकते हैं. एडमिट कार्ड डाउनलोड करने के लिए छात्रों को रजिस्ट्रेशन नंबर और डेट ऑफ बर्थ की जरूरत पड़ेगी. छात्र नीचे लिखे स्टेप्स को फॉलो कर आईसीएमएआई दिसंबर एग्जाम एडमिट कार्ड को डाउनलोड कर सकते हैं.

How To Download ICMAI Admit Card December 2019: आईसीएमएआई दिसंबर परीक्षाएं एडमिट कार्ड कैसे करें डाउनलोड

  • सबसे पहले छात्र ICMAI की ऑफिशियल वेबसाइट examicmai.org पर जाएं.
  • वेबसाइट के होमपेज पर ही Admit Card लिंक पर क्लिक करें
  • इसके बाद एक नया पेज खुल जाएगा, छात्र अपने परीक्षा / पाठ्यक्रम को चुनें.
  • छात्र पेज पर मांगे गए अपने परीक्षा रोल नंबर और अन्य जानकारी को भरें.
  • सभी डीटेल्स को भरने के बाद Submit बटन पर क्लिक करें.
  • आपका ICMAI दिसंबर एडमिट कार्ड 2019 आपकी स्क्रीन पर होगा.
  • छात्र एडमिट कार्ड को डाउनलोड करें और उसका प्रिंटआउट निकाल लें.

SSC Recruitment 2020: सरकारी विभागों में 7 लाख पद खाली, राज्य मंत्री ने कहा इस वर्ष 1 लाख से ज्यादा पदों पर होंगी भर्तियां

झारखंड में होगी अलग दिन परीक्षा
झारखंड में विधानसभा चुनावों के कारण परीक्षा 7 जनवरी 2020 को आयोजित की जाएगी. इसके अलावा सभी कोर्स के लिए परीक्षाएं 10 दिसंबर से 17 दिसंबर तक आयोजित की जाएंगी. छात्र इस संबंध में अधिक जानकारी के लिए आईसीएमएआई की ऑफिशियल वेबसाइट पर जा सकते हैं.

इंस्टीट्यूट ऑफ कॉस्ट अकाउंटेंट्स ऑफ इंडिया, संसद के तहत एक वैधानिक निकाय है. यह भारत में कॉस्ट अकाउंटेंट परीक्षा को आयोजित करता है. फाउंडेशन, इंटरमीडिएट और फाइनल वर्षों के लिए परीक्षाएं जून और दिसंबर में दो बार आयोजित की जाती हैं.

FCI Manager Exam Important Points 2019: एफसीआई मैनेजर परीक्षा से पहले उम्मीदवार जरूर पढ़ें ये महत्वपूर्ण प्वाइंट्स 

IDBI SO Recruitment 2019: आईडीबीआई बैंक में एसओ पदों पर निकली भर्तियां, जानें आवेदन के स्टेप्स और अन्य डिटेल्स idbibank.in 

SAIL Recruitment 2019: सेल में गेट के तहत मैनेजमेंट ट्रेनी पदों पर निकली भर्तियां, अप्लाई www.sail.co.in

Leave a Reply

Your email address will not be published.

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,ट्विटर