नई दिल्ली. नेशनल टेस्टिंग एजेंसी जल्द ही आईसीएआर रिजल्ट 2019 जारी करेगी. ऑल इंडिया एंट्रेंस एग्सामिनेशन फॉर एडमिशन (ICAR) का रिजल्ट एनटीए की आधिकारिक वेबसाइट www.ntaicar.nic.in पर जारी किया जाएगा. रिजल्ट जारी होने के बाद उम्मीदवार अपना रिजल्ट एनटीए की आधिकारिक वेबसाइट www.ntaicar.nic.in पर जाकर चेक कर सकेंगे. एनटीए ने एंट्रेंस परीक्षा 1 जुलाई 2019 को आयोजित कराई थी. परीक्षा देशभर के 796 केंद्रो पर आयोजित कराई थी.

आपको बता दें कि यूजी कोर्स में प्रवेश के लिए 236931 उम्मीदवार और पीजी कोर्स में 31486 उम्मीदवार एंट्रेंस परीक्षा में शामिल हुए थे. इसके साथ ही 8,374 उम्मीदवारों ने आईसीएआर के जेआरएफ और एसआरएफ की परीक्षा दी थी. परीक्षा के रिजल्ट के बाद ऑनलाइन काउंसलिंग शेड्यूल जारी किया जाएगा. काउंसलिंग से संबंधित जानकारी उम्मीदवार आईसीएआर की आधिकारिक वेबसाइट www.icar.org.in पर जाकर चेक कर सकते हैं.

आईसीएआर रिजल्ट 2019 कैसे करें चेक: How To Download ICAR Result 2019

  • आईसीएआर रिजल्ट 2019 चेक करने के लिए उम्मीदवार सबसे पहले एनटीए की आधिकारिक वेबसाइट www.nta.ac.in या www.ntaicar.nic.in पर जाएं.
  • वेबसाइट पर जाने के बाद वहां होमपेज पर दिए हुए लिंक आइसीएआर रिजल्ट 2019 लिंक पर क्लिक करें.
  • लिंक पर क्लिक करने के बाद आपकी स्क्रीन पर एक नया पेज खुलेगा, इसमें अपना रजिस्ट्रेशन नंबर और पासवर्ड डालें.
  • इसके बाद आपका रिजल्ट आपकी स्क्रीन पर होगा.
  • भविष्य के इस्तेमाल के लिए उम्मीदवार रिजल्ट को डाउनलोड कर लें और प्रिंट आउट निकाल कर रख लें.

राष्ट्रीय परीक्षण एजेंसी (एनटीए) एक भारतीय सरकारी एजेंसी है जिसे केंद्रीय मंत्री ने नवंबर 2017 में उच्च शिक्षण संस्थानों के लिए प्रवेश परीक्षा आयोजित करने के लिए स्थापित किया गया था. एनटीए जेईई मेन परीक्षा (JEE Main), राष्ट्रीय पात्रता सह प्रवेश परीक्षा-अंडरग्रेजुएट (NEET UG), राष्ट्रीय पात्रता परीक्षा (NET), सामान्य प्रबंधन प्रवेश परीक्षा (CMAT) और स्नातक योग्यता योग्यता (GPAT) आयोजित कराता है.

MCU PhD Admission 2019: माखनलाल चतुर्वेदी पत्रकारिता यूनिवर्सिटी ने पीएचडी एडमिशन पर लगाई रोक, जानें पूरा मामला

Rajasthan BSTC counselling 2019: राजस्थान बीएसटीसी काउंसलिंग अलॉटमेंट रिजल्ट कल होगा जारी bstc2019.org