नई दिल्ली. इंडियन काउंसिल ऑफ एग्रीकल्चर रिसर्च (भारतीय कृषि अनुसंधान परिषद) की राष्ट्रीय पात्रता परीक्षा के लिए एडमिट कार्ड जारी कर दिये गए है. जिन कैंडिडेटों ने भी कृषि अनुसंधान के लिए ICAR का फॉर्म भरा हो वो icar.org.in पर जाकर एडमिट कार्ड डाउनलोड कर सकते हैं. आईसीएआर नेट (।।) की परीक्षा इस साल 27 दिसंबर से 31 दिसंबर तक देश के 34 केंद्रों पर आयोजित की जाएगी. यह परीक्षा ऑन लाइन ली जाती है. बता दें कि आईसीएआर की राष्ट्रीय पात्रता परीक्षा का यह दूसरा संस्करण है. इस परीक्षा में पास करने वाले विद्यार्थियों को भारत के अलग-अलग कृषि विश्वविद्यालयों में नामांकन होगा.

आईसीएआर पूरे देश में कृषिक्षेत्र में शोध, अनुसंधान हेतु प्रबंधन करता है. आईसीएआर एक शीर्ष निकाय है, जो कृषि क्षेत्र में शिक्षण, शोध, नामांकन, मार्गदर्शन का काम करती है. आईसीएआर नेट के पहले संस्करण की परीक्षा इस साल अप्रैल में दो बार आयोजित की गई थी. आईसीएआर की पहली परीक्षा में पेपर लीक होने का आरोप लगा था. जिसके बाद 22 अप्रैल को दोबारा परीक्षा आयोजित की गई थी. इस परीक्षा में 7771 परीक्षार्थी पास हुए थे.

कैसे डाउनलोड करे अपना एडमिट कार्ड-
एडमिट कार्ड डाउनलोड करने के लिए सबसे पहले कैंडिडेट को icarexam.net/Icar.org.in पर जाएं.
वेबसाइट के होमपेज पर एडमिट कार्ड डाउनलोड करने का लिंक मिलेगा, जहां क्लिक करें.
इसके बाद अपना पंजीकरण संख्या और जन्मतिथी दाखिल कर सबमिट क्लिक करें.
इसके बाद स्क्रीन पर एडमिट कार्ड आ जाएगा.
आगे के उपयोग के लिए अपना एडमिट कार्ड डाउनलोड कर प्रिंट करवा लें.

BSNL Recruitment 2019: बीएसएनएल ने मैनेजमेंट ट्रेनी के पदों पर निकाली 300 वैकेंसी, जानिए कैसे करें ऑनलाइन आवेदन 

CBSE Board Exam 2019: केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड ने परीक्षा और मूल्यांकन की अंतिम तारीख का एलान किया

Leave a Reply

Your email address will not be published.

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,गूगल प्लस, ट्विटर पर और डाउनलोड करें Inkhabar Android Hindi News App