नई दिल्ली. आईसीएआर नेट दिसंबर 2019 एग्जाम एडमिट कार्ड ऑफिशियल वेबसाइट पर 26 दिसंबर को जारी कर दिया गया है, जिन अभ्यर्थियों ने आईसीएआर नेट दिसंबर 2019 एग्जाम के लिए आवेदन किया है वह विभाग की ऑफिशियल वेबसाइट asrb.org.in जाकर एडमिट कार्ड डाउनलोड कर सकते हैं वेबसाइट एडमिट कार्ड डाउनलोड करने का पूरा स्टेप्स दिया गया है. एडमिट कार्ड डाउनलोड करने के लिए डेट ऑफ बर्थ सहित अन्य डिटेल्स की जरूरत पड़ेगी.

आईसीएआर नेट दिसंबर 2019 एग्जाम 6 जनवरी को देश भर के 400 से ज्यादा परीक्षा केंद्रों पर आयोजित किया जाएगा. परीक्षा में शामिल होने वाले अभ्यर्थियों को सलाह है कि वह एडमिट कार्ड डाउनलोड कर लें, क्योंकि बिना एडमिट कार्ड के एग्जाम में प्रवेश नहीं दिया जाएगा. एग्जाम से जुड़ी अन्य डिटेल्स और गाइडलाइन अभ्यर्थी विभाग से प्राप्त कर सकते हैं. ऑफिशियल वेबसाइट asrb.org.in पर पूरी जानकारी विस्तार में दी गई है.

ICAR नेट 2019 दिसंबर एग्जाम 15 दिसंबर से संभावित था लेकिन देशभर में सीएए यानी कि सिटीजनशिप अमेंडमेंड एक्ट के विरोध के चलते एग्जाम टाल दिया गया. इसलिए अब एग्जाम 6 जनवरी से 10 जनवरी 2020 तक आयोजित किया जाएगा.

आईसीएआर नेट 2019 एग्जाम में कुल 150 प्रश्न पूछे जाएंगे. परीक्षा 2 घंटे के लिए आयोजित की जाएगी. आईसीएआर नेट 2019 एग्जाम में पास होने के लिए जनरल और ओबीसी वर्ग के अभ्यर्थियों को पास होने के लिए 75 अंक पाना जरूरी है. जबकि अन्य वर्ग के अभ्यर्थियों को 65 प्रतिशत अंक पाना जरूरी है.

आईसीएआर नेट 2019 एडमिट कार्ड ऐसे करें डाउनलोड: How to download ICAR NET Admit Card 2019

आईसीएआर नेट 2019 एडमिट कार्ड डाउनलोड करने के लिए सबसे पहले विभाग की ऑफिशियल वेबसाइट asrb.org.in पर जाएं.

आईसीएआर ऑफिशियल वेबसाइट asrb.org.in पर जाकर एडमिट कार्ड लिंक पर क्लिक करें.

अपना पर्सनल डिटेल इंटर कर सबमिट करें.

आईसीएआर नेट 2019 एडमिट कार्ड आपके सामने होगा.

आईसीएआर नेट 2019 एडमिट कार्ड की एक प्रति डाउनलोड कर अपने पास रख लें.

CTET 2019 Result Date: सीबीएसई सीटेट दिसंबर 2019 रिजल्ट जनवरी के दूसरे हफ्ते होगा जारी, जानें 5 बड़ी बातें

Happy Birthday Salman Khan: सलमान खान के जन्मदिन पर जानिए उनके वो 10 नियम जिनका फिल्मों में रखते हैं खास ध्यान

Leave a Reply

Your email address will not be published.

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,ट्विटर पर और डाउनलोड करें Inkhabar Android Hindi News App