नई दिल्ली: भारतीय कृषि अनुसंधान परिषद की प्रवेश परीक्षा 2018 (ICAR AIEEA Result 2018) के परिणाम तकनीकि खराबी की वजह के जारी नहीं हो पाया है. अब अलगे तिथि पर परीक्षा के परिणाम आधिकारिक वेबसाइट https://icar.org.in/ पर जारी किए जाएंगे. बता दें कि आईसीएआर एआईईईए की स्नातकोत्तर और पीएचडी प्रवेश परीक्षा 22 जून को आयोजित की गई थी जबकि ग्रेजुएशन के लिए प्रवेश परीभा 23 जून को आयोजित की गई थी.

इंडियन काउंसिल ऑफ एग्रीकल्चरल रिसर्च, ऑल इंडिया एंट्रेंस एग्जामिनेशन फॉर एडमिशन की ऑनलाइन कॉउंसिल की प्रक्रिया 1 जुलाई को शुरू होने वाली थी लेकिन परिणाम में देरी की वजह से टाल दिया गया है. बता दें कि AIEEA UG 2018 में सफल नहीं होने वाले उम्मीदवारों की रैंक घोषित नहीं की जाएगी. आईसीएआर एआईईईए की कुल मिलाकर मेरिट रैंक का उपयोग आईसीएआर द्वारा किए जाने वाले ऑनलाइन परामर्श के माध्यम से कृषि विश्वविद्यालयों में प्रवेश के लिए किया जाएगा.

जबकि अन्य रैंक केवल सूचना उद्देश्यों के लिए हैं. इसके साथ-साथ शैक्षणिक योग्यता विवरण पृष्ठ अब उन उम्मीदवारों द्वारा अपडेट किया जा सकता है जिन्होंने योग्यता परीक्षा में अपियरिंग कैंडिडेट हैं. अंक अपडेट करने की आखिरी तारीख 9 जुलाई 2018 है, जो करने में नाकाम रहेंगे, उनका AIEEA परिणाम घोषित नहीं किया जाएगा.

बता दें कि ICAR AIEEA हर साल कृषि और संबद्ध विषयों जिसमें पशु चिकित्सा विज्ञान के अलावा बैचलर, स्नातकोत्तर और पीएचडी डिग्री कार्यक्रमों में प्रवेश के लिए हर साल परीक्षा आयोजित करता है. लेकिन इस बार परीक्षा के रिजल्ट में तकनीकि खराबी की वजह से देरी हो रही है. परीक्षा के परिणाम कब जारी किए जाएंगे इसकी जानकारी इसके आधिकारिक वेबसाइट पर दिए जाएंगे.

ऐसे करें अपना शैक्षिक योग्यता अपडेट
परिणाम जारी होने के बाद शैक्षिक योग्यता अपडेट करने के लिए उम्मीदवार को ऐप्लिकेशन नंबर और पासर्वड से लॉग-इन करना होगा. ICAR AIEEA 2018 के पात्रता मानदंड भी अलग-अलग श्रेणी के उम्मीदवारों के लिए अलग-अलग है. UG कोर्स में प्रवेश के लिए सामान्य श्रेणी, OBC (एनसीएल) और UPS श्रेणियों के उम्मीदवारों को कम से कम 50 प्रतिशत जब कि अनुसूचित जाति, अनुसूचित जनजाति और पीसी श्रेणियों के उम्मीदवार को 40% मार्क्स आने पर ही प्रवेश दिया जाता है.

SGPIMS Lucknow Recruitment 2018: आईएमएस लखनऊ ने निकाली स्टाफ नर्स ग्रेड-2 पद के लिए 495 नौकरियां @ sgpgi.ac.in

Indian Railway Recruitment 2018: भारतीय रेलवे में नौकरी के शानदार मौके, आरआरबी इन कैटेगरियों में कर रही है भर्ती

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,गूगल प्लस, ट्विटर पर और डाउनलोड करें Inkhabar Android Hindi News App