नई दिल्ली. ICAR AIEEA PG 2018: केरल से आईसीएआर एआईईईए पीजी परीक्षा की तैयारी करने वाले उम्मीदवारों के लिए आईसीएआर ने एआईईईए पीजी परीक्षा 2018 की तारीखों का ऐलान कर दिया है. इंडियन काउंसिल ऑफ एग्रीकल्चरल रिसर्च (आईसीएआर) ने आधिकारिक अधिसूचना के माध्यम से परीक्षा तिथियां जारी की हैं. आधिकारिक अधिसूचना के मुताबिक एआईईईए-पीजी-2018 परीक्षा अब 16 सितंबर, 2018 को आयोजित की जा रही है. केरल के उम्मीदवारों के लिए आईसीएआर एआईईईए 2018 का प्रवेश पत्र भी जारी कर दिया गया है.

एआईईईए-पीजी-2018 परीक्षा में शामिल होने वाले उम्मीदवार यूजर्स आईडी और पासवर्ड का उपयोग कर अपने प्रवेश पत्र डाउनलोड कर सकते हैं. उम्मीदवारों को प्रवेश पत्र और परीक्षा अद्यतन के लिए आधिकारिक वेबसाइटों icar.org.in और icarexam.net का पालन करने का सख्ती से सुझाव दिया जाता है.

इससे पहले एर्नाकुलम में केरल के माननीय उच्च न्यायालय ने परीक्षा रद्द करने और पुनर्वितरण के लिए निर्णय दिया था. छात्र अब राहत का आह्वान कर सकते हैं क्योंकि अदालत ने इसकी मंजूरी दे दी है और अब परीक्षा नई तारीख को आयोजित की जा रही है. कोर्ट के आदेश के बाद एआईईईए-पीजी 2018 परीक्षा ऑफलाइन मोड में आयोजित की जा रही है. छात्रों को इस परीक्षा में बैठना अनिवार्य है.

उम्मीदवारों को ध्यान रखना चाहिए कि परीक्षा केवल उन छात्रों के लिए आयोजित की जा रही है जिन्होंने 18 अगस्त 2018 को परीक्षा के लिए आवेदन किया है. इस प्रकार, कोई नया आवेदन पत्र भर नहीं जाएगा. उम्मीदवार जिन्होंने पहले प्रवेश पत्र डाउनलोड किए हैं, उन्हें ध्यान रखना चाहिए कि पिछले हॉल टिकट अब विश्वसनीय नहीं हैं और उन्हें नया एआईईईए 2018 प्रवेश पत्र डाउनलोड करना होगा.

JEE Mains 2019: एनटीए का ऐलान, जेईई मेन 2019 पंजीकरण के लिए आधार संख्या अनिवार्य नहीं है @nta.ac.in

Leave a Reply

Your email address will not be published.

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,गूगल प्लस, ट्विटर पर और डाउनलोड करें Inkhabar Android Hindi News App