ICAR AIEEA 2020 Registration: नेशनल टेस्टिंग एजेंसी ने ICAR और AIEEA एग्जाम के जरिए कॉलेज में एडमिशन लेने के लिए फॉर्म जारी कर दिया है. एजेंसी द्धारा फॉर्म भरने की अंतिम तारीख 31 मार्च रखी गयी है. एग्जाम के आवेदन के लिए NTA ICAR की आधिकारिक वेबसाइट icar.nta.nic.in के जरिए फॉर्म भर सकते है. ध्यान रहे आवेदन का समय 1 मार्च से 31 मार्च रखा गया है. ICAR और AIEEA एग्जाम के जरिए एग्रीकल्चर, एलाइड साइंस, वेटनरी में यू.जी और पी.जी करने के लिए अच्छे कॉलेज प्राप्त किए जा सकते है. नेशनल टेस्टिंग एजेंसी हर वर्ष एग्जाम करवाती है ताकि एग्रीकल्चर, वेटनरी में इच्छुक स्टूडेंट आगे बढ़ सकें.

फॉर्म भरने की अंतिम तारीख

AIEEA ICAR 2020 फॉर्म भरने की तारीख 1 मार्च से लेकर 31 मार्च तय की गई हैं. एग्जाम के आवेदक जल्द से जल्द फॉर्म महत्वपूर्ण डॉक्यूमेंट लगाकर भर दें. यदि फॉर्म में कोई गलती हो जाए तो सुधारने की तारीख 25 अप्रैल से 2 मई 2020 है. इस बीच में आप अपने फॉर्म की कोई भी गड़बड़ी को आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर सही कर सकते हैं.
एजेंसी द्धारा AIEEA ICAR 2020 का एडमिट कार्ड 8 मई 2020 को आधिकारिक वेबसाइट पर अपलोड किया जाएगा. एडमिट कार्ड से संबंधित अन्य जानकारी के लिए NTA की आधिकारिक वेबसाइट पर जाए. आपको बता दें कि एग्जाम कराने की तारीख 1 जून 2020 रखी गयी है ताकि स्टूडेंट अपनी तैयारी पूर्ण रुप से कर सकें. वहीं AIEEA ICAR 2020 का रिजल्ट 15 जून 2020 को जारी किया जाएगा.

ICAR और AIEEA एग्जाम से संबंधित नियम

AIEEA एग्जाम के लिए फॉर्म भरते समय इन नियमों का जरुर ध्यान रखें. आवेदक ने 10 वीं और 12 वीं कक्षा की पढ़ाई सेंट्रल बोर्ड ऑफ सेकेंडरी एजुकेशन या भारत देश की मान्यता प्राप्त स्कूल से पूरी की हों. वहीं दूसरी ओर फॉर्म भरने वाले स्टूडेंट की उम्र अगस्त 2020 तक 16 वर्ष से ऊपर हो.

फॉर्म राशि

AIEEA एग्जाम के फॉर्म की राशि विभिन्न श्रेणी के आधार पर बांट रखी है. जनरल श्रेणी, पिछड़ा वर्ग, अनारक्षित श्रेणी के लिए फॉर्म शुल्क 750 रुपए रखा गया हैं. वही दूसरी ओर एससी, एसटी आदि आवेदकों के लिए फॉर्म शुल्क 375 रुपए रखा गया हैं. आवेदन करने वाले स्टूडेंट फॉर्म राशि का विशेष तौर पर ध्यान रखें.

AIEEA एग्जाम क्या है ?

ऑल इंडिया एंट्रेंस एग्जामिनेशन फॉर एडमिशन (AIEEA) एग्जाम के जरिए एग्रीकल्चर, एलाइड साइंस, वेटनरी में यू.जी और पी.जी करने के लिए अच्छे कॉलेज प्राप्त किए जा सकते है. अधिक जानकारी प्राप्त करने के लिए NTA आधिकारिक वेबसाइट का उपयोग करें.

UP Police Constable Result 2019: उत्तर प्रदेश पुलिस कांस्टेबल रिजल्ट 2019 आज हो सकता है जारी, uppbpb.gov.in पर जानें सारी जानकारी

JEE Main 2020 Registration: जेईई मेंस 2020 के लिए जल्द करें आवेदन, jeemain.nta.nic.in पर जानें सारी जानकारी