नई दिल्ली. ICAI CA Final Result May 2019: इंस्टीट्यूट ऑफ चार्टेड अकाउंटेंट ऑफ इंडिया, आईसीएआई आज मंगलवार 13 अगस्त 2019 शाम को सीए फाइनल का रिजल्ट जारी कर सकता है. आईसीएआई की ओर से रविवार को आधिकारिक नोटिफिकेशन जारी किया है जिसमें बताया गया है कि सीए फाइनल का रिजल्ट मंगलवार शाम या फिर बुधवार 14 अगस्त 2019 को जारी किया जाएगा. सीए फाइनल परीक्षा 2019 का परिणाम जारी होने के बाद स्टूडेंट्स आईसीएआई की आधिकारिक वेबसाइट icai.nic.in और icaiexam.icai.org पर जाकर अपना रिजल्ट चेक और डाउनलोड कर सकेंगे.

आईसीएआई की ओर से जारी नोटिफिकेशन में बताया गया है कि इंस्टीट्यूट सीए फाइनल ओल्ड कोर्स और न्यू कोर्स दोनों का रिजल्ट एक साथ ही जारी करेगा. वहीं सीए फाइनल के साथ ही आईसीएआई सीए फाउंडेशन कोर्स का रिजल्ट भी जारी करेगा. आपको बता दें कि सीए फाइनल की परीक्षा इस साल मई और जून महीने में आयोजित की गई थी.

हर साल जुलाई अंत या अगस्त महीने की शुरुआत में सीए फाइनल का रिजल्ट जारी कर दिया जाता है. मगर इस साल लोकसभा चुनाव और फौनी तूफान के चलते सीए फाइनल परीक्षाओं की तारीख आगे बढ़ा दी गई थी. सीए फाइनल के एग्जाम में देरी होने के कारण अब रिजल्ट भी देरी से आ रहा है. हालांकि कुछ ही घंटों में स्टूडेंट्स का यह इंतजार खत्म होने वाला है.

ICAI CA Final Result May 2019 How to Check: सीए फाइनल मई 2019 का रिजल्ट ऐसे करें चेक-
– सीए फाइनल का रिजल्ट घोषित होने के बाद स्टूडेंट्स आईसीएआई की आधिकारिक वेबसाइट icai.nic.in या icaiexam.icai.org को ओपन करें.
– वेबसाइट के होम पेज पर CA Final May-June 2019 Results के लिंक पर क्लिक करें.
– इसके बाद एक नया पेज ओपन होगा.
– स्टू़डेंट्स अपना रोल नंबर और पिन या रजिस्ट्रेशन नंबर भर कर सबमिट कर दें.
– सीए फाइनल का रिजल्ट आपकी स्क्रीन पर शो होगा, स्टूडेंट्स इसे डाउनलोड कर प्रिंट आउट निकलवा लें.

DRDO Recruitment 2019: डीआरडीओ में निकली साइंटिस्ट और इंजीनियर के पदों पर वैकेंसी, rac.gov.in पर ऐसे करें आवेदन

GPSC Assistant Professor Answer Key 2019: गुजरात जीपीएससी असिस्टेंट प्रोफेसर एग्जाम आंसर की जारी, चेक gpsc.gujarat.gov.in

Leave a Reply

Your email address will not be published.

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,गूगल प्लस, ट्विटर पर और डाउनलोड करें Inkhabar Android Hindi News App