नई दिल्ली. ICAI CA Final Result 2019 Declared: आईसीएआई सीए फाउंडेशन फाइनल रिजल्ट ऑफिशियल वेबसाइट पर जारी हो गया है. आईसीएआई सीए फाउंडेशन फाइनल परीक्षा में शामिल अभ्यर्थी विभाग की ऑफिशियल वेबसाइट पर जाकर अपना रिजल्ट चेक कर सकते हैं. सीए फाइनल फाउंडेशन रिजल्ट की लिस्ट टॉप-50 स्टूडेंट्स का नाम दिया गया है. आईसीएआई सीए मई-जून फाउंडेशन कोर्स का रिजल्ट रिजल्ट चेक करने के लिए अभ्यर्थियों को रोल नंबर, रजिस्ट्रेशन नंबर और डेट ऑफ बर्थ की जरूरत पड़ेगी.

आईसीएआई की ऑफिशियल वेबसाइट  www.icaiexam.icai.org  पर जारी नोटिफिकेशन की मानें तो सीए ओल्ड कोर्स और सीए न्यू कोर्स का रिजल्ट विभाग की ऑफिशियल वेबसाइट एक साथ जारी करेगा. आईसीएआई सीए मई-जून फाउंडेशन कोर्स की परीक्षा मई और जून में महीने में आयोजित की गई थी. इस परीक्षा में देशभर के विभिन्न परीक्षा सेंटरों से लाखों की संख्या में अभ्यर्थी शामिल हुए थे.

ICAI CA Final Result May 2019 How to Check: सीए फाइनल मई 2019 का रिजल्ट ऐसे करें चेक-

  • सीए फाइनल का रिजल्ट घोषित होने के बाद स्टूडेंट्स आईसीएआई की आधिकारिक वेबसाइटicai.nic.in या icaiexam.icai.org  को ओपन करें.
  • वेबसाइट के होम पेज पर CA Final May-June 2019 Results के लिंक पर क्लिक करें.
  • अपना रोल नंबर और पिन या रजिस्ट्रेशन नंबर भर कर सबमिट कर दें.
  • सीए फाइनल का रिजल्ट आपकी स्क्रीन पर होगा, स्टूडेंट्स इसे डाउनलोड कर प्रिंट आउट निकलवा लें.

आईसीएआई सीए फाउंडेशन का रिजल्ट हर वर्ष जुलाई में के आखिरी सप्ताह या उससे पहले जारी किया जाता है, लेकिन इस बार फोनी तूफान और लोकसभा चुनाव की वजह से विभाग को रिजल्ट तैयार करने में देरी हो गई है.

RRB JE Result 2019: आरआरबी जेई सीबीटी-2 एग्जाम 28 अगस्त से होंगे शुरू, यहां देखें पूरा शेड्यूल rrbmumbai.gov.in

RRB JE CBT-1 Result 2019 Released: आरआरबी जेई सीबीटी-1 रिजल्ट जारी, यहां करें चेक www.rrbcdg.gov.in

Leave a Reply

Your email address will not be published.

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,गूगल प्लस, ट्विटर पर और डाउनलोड करें Inkhabar Android Hindi News App