नई दिल्ली. इंस्टीट्यूट ऑफ चार्टर्ड अकाउंटेंट ऑफ इंडिया, आईसीएआई ने अयोध्या राम जन्मभूमि बाबरी मस्जिद जमीन विवाद मामले पर सुप्रीम कोर्ट का फैसला आने के चलते आज 9 नवंबर को होने वाली सभी सीए परीक्षाएं स्थगित कर दी हैं. आईसीएआई ने देर आधिकारिक नोटिफिकेशन जारी कर सीए एग्जाम पोस्टपोन होने की जानकारी दी. आज सीए फाउंडेशन पेपर 1, सीए फाइऩल पेपर 5, इंटरनेशनल टैक्स, आईआरएम पेपर 1 और डीआईसीए एटी पेपर की परीक्षा थी. जिन्हें स्थगित कर दिया गया है. आईसीएआई इन पेपर को बाद में किसी तारीख को आयोजित करेगा.

आईसीएआई ने अपने आधिकारिक नोटिफिकेशन में बताया है कि अयोध्या केस के फैसले को देखते हुए देशभर में स्कूल और कॉलेजों में छुट्टी करने के आदेश दिए गए हैं. इसी को देखते हुए 9 नवंबर 2019 को भारत और विदेशों में होने वाली सभी स्तर की सीए परीक्षाओं को स्थगित किया जाता है. इन परीक्षाओं की नई तारीख का बाद में एलान किया जाएगा.

गौरतलब है कि थोड़ी देर में सुप्रीम कोर्ट अयोध्या जमीन विवाद मामले पर अपना फैसला सुनाने वाला है. शुक्रवार देर रात से ही उत्तर प्रदेश, मध्य प्रदेश, दिल्ली, समेत अन्य राज्यों में कई जगहों पर धारा 144 लागू कर दी गई. साथ ही स्कूलों और कॉलेजों को बंद करने के आदेश भी जारी किए गए. अयोध्या फैसले के बाद किसी भी तरह का सांप्रदायिक माहौल न बिगड़े इसके लिए यह व्यवस्था की गई है.

Also Read ये भी पढ़ें-

अयोध्या पर अंतिम नहीं होगा सुप्रीम कोर्ट के 5 जजों की सविंधान पीठ का फैसला, जजमेंट के बाद भी अपील का विकल्प है

अयोध्या राम जन्मभूमि बाबरी मस्जिद मामले में सुप्रीम कोर्ट के फैसले से पहले ऐसा है सोशल मीडिया पर लोगों का रिएक्शन

Leave a Reply

Your email address will not be published.

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,गूगल प्लस, ट्विटर पर और डाउनलोड करें Inkhabar Android Hindi News App