नई दिल्ली. इंस्टीट्यूट ऑफ बैंकिंग पर्सनल सिलेक्शन, आईबीपीएस ने स्पेशलिस्ट ऑफिसर पद के लिए आयोजित की गई परीक्षा के परिणाम घोषित कर दिए हैं. ये स्पेशलिस्ट ऑफिसर की प्रीलिमिनरी परीक्षा के परिणाम हैं. दिसंबर 2018 में आयोजित हुई परीक्षा के लिए परिणाम आईबीपीएस ने अपनी आधिकारिक वेबसाइट पर घोषित किए हैं. जिन उम्मीदवारों ने आईबीपीएस स्पेशलिस्ट ऑफिसर प्रीलिमिनरी परीक्षा 2018 में भाग लिया था वो आधिकारिक वेबसाइट ibps.in पर अपने परिणाम चेक कर सकते हैं. इसके लिए परिक्षा 26 और 30 दिसंबर 2018 को आयोजित की गई थी. देशभर से लाखों लोगों ने इसमें भाग लिया था.

ऐसे चेक करें आईबीपीएस स्पेशलिस्ट ऑफिसर (एसओ) प्रीलिमिनरी परिणाम 2018 (IBPS SO Prelims Result 2018)

1. सबसे पहले आईबीपीएस की आधिकारिक वेबसाइट पर जाए. @ ibps.in
2. स्क्रीन पर चल रहे लिंक पर क्लिक करें. लिंक में लिखा होगा सीआरपी एसपीएल 8 प्रीलिमिनरी परीक्षा (CRP SPL VIII Preliminary Exam)
3. लिंक पर क्लिक करने के बाद एक नया पेज खुलेगा.
4. अपना रजिस्ट्रेशन नंबर और पासवर्ड डालकर लॉग इन करें.
5. स्क्रीन पर रिजल्ट खुल जाएगा.
6. इसे डाउनलोड कर सकते हैं या प्रिंट भी करवा सकते हैं.

आईबीपीएस ने 6 नवंबर 2018 को स्पेशलिस्ट आफिसर की 1,599 पोस्ट पर भर्ती के लिए देशभर के लिए नोटिफिकेशन जारी किया था. इसके लिए मुख्य परीक्षा 27 जनवरी 2019 को आयोजित की जाएंगी. उम्मीदवारों को आईबीपीएस एसओ मुख्य परीक्षा 2019 (IBPS SO Main exam 2019) के लिए आधिकारिक वेबसाइट पर चेक करते रहना होगा. अधिक जानकारी के लिए भी आईबीपीएस की आधिकारिक वेबसाइट ibps.in पर जा सकते हैं.

Kerala Akshaya Lottery AK-377 Results Announced: केरल अक्षय एक-377 लॉटरी का रिजल्ट घोषित, इन विजेताओं की खुली किस्मत

UP Assistant Teacher Answer Key: यूपी असिस्टेंट टीचर परीक्षा की आंसर की जारी, इस तारीख तक आपत्ति दर्ज करा सकेंगे उम्मीदवार

Leave a Reply

Your email address will not be published.

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,गूगल प्लस, ट्विटर पर और डाउनलोड करें Inkhabar Android Hindi News App