IBPS RRB PO Result 2019: आईबीपीएस आरआरबी पीओ प्रीलिम्स एग्जाम 2019 रिजल्ट आने का इंतजार कर रहे उम्मीदवारों के लिए खुशखबरी है. दरअसल इंस्टीट्यूट ऑफ बैंकिंग पर्सनल सेलेक्शन (IBPS) जल्द IBPS RRB PO Parinam 2019 जारी कर सकता है. प्रीलिम्स एग्जाम का रिजल्ट घोषित हो जाने के बाद उम्मीदवार इंस्टीट्यूट ऑफ बैंकिंग पर्सनल सेलेक्शन(IBPS) की आधिकारिक वेबसाइट www.ibps.in पर जाकर रिजल्ट डाउनलोड कर सकेंगे. आईबीपीएस आरआरबी पीओ प्रीलिम्स एग्जाम 2019 का आयोजन 3 और 4 अगस्त 2019 को देश के विभिन्न परीक्षा केंद्रों पर आयोजित किया गया था. रिजल्ट से जुड़ी ताजा जानकारी हासिल करने के लिए उम्मीदवार आईबीपीएस की आधिकारिक वेबसाइट पर नजर बनाए रखें.

रिपोर्ट्स के मुताबिक इंस्टीट्यूट ऑफ बैंकिंग पर्सनल सेलेक्शन (IBPS) आज 8 सितंबर 2019 या कल 9 सितंबर 2019 को आईबीपीएस पीओ प्रीलिम्स रिजल्ट 2019 की घोषणा कर सकता है. प्रीलिम्स एग्जाम में क्वालीफाई करने वाले उम्मीदावर मेंस एग्जाम में हिस्सा ले सकेंगे. रिजल्ट घोषित होने के बाद उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट पर मौजूद मार्कशीट को डाउनलोड कर सकेंगे. आईबीपीएस आरआरबी पीओ प्रीलिम्स एग्जाम 2019 में बड़ी संख्या में उम्मीदवारों ने हिस्सा लिया था.

IBPS RRB PO Result 2019 ऐसे करें डाउनलोड

  • आईबीपीएस आरआरबी पीओ रिजल्ट 2019 देखने के लिए सबसे पहले इंस्टीट्यूट ऑफ बैंकिंग पर्सनल सेलेक्शन (IBPS) की आधिकारिक वेबसाइट www.ibps.in पर जाएं.
  • वेबसाइट के होमपेज पर दिख रहे IBPS RRB PO Result 2019 के लिंक पर क्लिक करें.
  • लिंक पर क्लिक करते ही नया पेज ओपन होगा.
  • नये पेज पर मांगी गई सारी जानकारी भरकर सबमिट बटन पर क्लिक करें.
  • सबमिट बटन पर क्लिक करते ही रिजल्ट स्क्रीन पर दिखने लगेगा.
  • आगे की जरुरत के लिए उम्मीदवार रिजल्ट का प्रिंट आउट अपने पास रख लें.

बता दें कि आईबीपीएस आरआरबी पीओ प्रीलिम्स एग्जाम 2019 का कट ऑफ 45 से 60 अंकों के बीच रहने की संभावना है. कट ऑफ पदों की संख्या पर निर्भर करेगा. इंस्टीट्यूट ऑफ बैंकिंग पर्सनल सेलेक्शन (IBPS) द्वारा निकाली गई इस भर्ती प्रक्रिया के अंतर्गत ऑफिस असिस्टेंट और ऑफिसर स्केल I,II,III के 8400 पदों पर योग्य उम्मीदवारों की नियुक्ति की जाएगी. इन पदों पर चयनित उम्मीवारों की नियुक्ति विभिन्न क्षेत्रों में स्थिति ग्रामीण बैंकों में की जाएगी. अधिक जानकारी हासिल करने के लिए उम्मीदवार आईबीपीएस की आधिकारिक वेबसाइट पर नजर बनाए रखें.

UP Board Exams 2020: उत्तर प्रदेश बोर्ड 10वीं और 12वीं एग्जाम 2020 के लिए यूपी के 56 लाख स्टूडेंट्स ने कराया रजिस्ट्रेशन, अगले साल फरवरी-मार्च में परीक्षा

UPPSC PCS Mains 2017 Result Declared: यूपीपीएससी पीसीएस मेन्स परीक्षा रिजल्ट जारी, uppsc.up.nic.in करें चेक

Leave a Reply

Your email address will not be published.

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,गूगल प्लस, ट्विटर पर और डाउनलोड करें Inkhabar Android Hindi News App