IBPS RRB Exam Date 2020: इंस्टीट्यूट ऑफ बैंकिंग पर्सनल सेलेक्शन ने अगले महीने वाली विभिन्न भर्ती परीक्षाओं की डेट जारी कर दी है. बता दें कि कोरोना महामारी के चलते जारी लॉकडाउन की वजह से लगातार इन परीक्षा की डेट टल रही थी. अब IBPS RRB ने ऑफिसर स्केल I, II, III और ऑफिस असिस्टेंट भर्ती परीक्षा की आधिकारिक डेट जारी की है. परीक्षा के लिए आऴेदन करने वाले उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट ibps.in पर जाकर इस संबंध में अधिक सूचना हासिल कर सकते हैं.

बता दें कि आईबीपीएस द्वारा जारी आधिकारिक नोटिफिकेशन के मुताबिक यह भर्ती परीक्षाएं सिंतबर-अक्टूबर 2020 में आयोजित की जाएंगी. इस भर्ती प्रक्रिया के अंतर्गत देश में 9638 बैंकिंग नौकरियों की पूर्ति की जाएगी. भर्ती प्रक्रिया के आवेदन प्रक्रिया की शुरुआत 1 जुलाई को हुई थी और 21 जुलाई 2020 को समाप्त हुई थी. एडमिट कार्ड 2020 में आईबीपीएस की आधिकारिक वेबसाइट पर डाउनलोड किए जा सकते हैं.

ऑफिसर स्केल और कार्यालय सहायक के पदों पर उम्मीदवारों के चयन के लिए प्रारंभिक परीश्रा का आयोजन 12, 13, 19, 20 और 26 सिंतबर 2020 को देश के विभिन्न परीक्षा केंद्रों पर किया जाएगा. वहीं ऑफिसर स्केल II और III के पदों पर उम्मीदवारों के चयन के एकल परीक्षा का आयोजन 18 अक्टूबर 2020 को ऑफिसर स्केल 1 के पदों पर उम्मीदवारों के चयन के लिए मुख्य परीक्षा का आयोजन 18 अक्टूबर 2020 को किया जाएगा.

भर्ती परीक्षा से जुड़ी महत्वपूर्ण जानकारी

ऑफिसर स्केल 1 के पदों पर उम्मीदवारों का चयन प्रीलिम्स, मेंस और इंटरव्यू के आधार पर किया जाएगा. वहीं ऑफिसर स्केल II और III के पद पर उम्मीदवारों का चयन एकल परीक्षा के आधार पर किया जाता है. ऑफिस असिस्टेंट के पदों पर उम्मीदवारों का चयन प्रीलिम्स, मेंस और इंटरव्यू के आधार पर किया जाएगा.

बता दें कि जिन उम्मीदवारों ने परीक्षा के लिए आवेदन किया है, वे ध्यान दें कि परीक्षा में नेगेटिव मार्किंग होगी. गलत जवाब देने पर सही जवाब पर मिले अंक का एक चौथाई हिस्सा काट लिया जाएगा.

Indian Railway Recruitment 2020: भारतीय रेलवे में निकली बंपर वैकेंसी, सीधे इंटरव्यू पर होगा चयनर @indianrailways.gov.in

India Post GDS Recruitment 2020: डाक विभाग में 10वीं पास उम्मीदवारों के लिए नौकरी पाने का बेहतरीन मौका, मिलेगी बंपर सैलरी

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,ट्विटर