रायपुर. इंस्टीट्यूट ऑफ बैकिंग पर्सनल सेलेक्श (IBPS) ने बंपर भर्तियां निकाली हैं. IBPS ने रीजनल रुलर बैंकों में अफसर और ऑफिस असिस्टेंट के कुल 10,190 पदों पर भर्ती निकाली हैं. जो उम्मीदवार इन पदों पर आवेदन करना चाहते हैं वह आधिकारिक वेबसाइट पर जाएं और नोटिफिकेशन में दी पूरी जानकारी पढ़ सकते हैं.

इस पदों पर आवेदन के लिए अलग अलग योग्यता मांगी गई हैं. ऑफिसर्स स्केल 1,2,3 और ऑफिसर असिस्टेंट के लिए किसी भी मान्यता प्राप्त विश्वविद्याल से डिग्री प्राप्त होनी चाहिए. वैसे तो सभी पदों के लिए योग्यता अलग अलग होनी चाहिए लेकिन कम्प्यूटर की बेसिक जानकारी होना जरूरी है. इसके अलावा उम्मीदवार को संबंधित फील्ड का कार्यानुभव होना जरूरी है. इस वैकेंसी में आवेदन करने के बाद लिखित परीक्षा और इसके बाद इंटरव्यू होगा.

ध्यान दें इस पद पर आवेदन करने की अंतिम तिथि 2 जुलाई 2018 है. ऑफिसर्स (स्केल a,b,c) के लिए आवेदन शुल्क 600 रुपये हैं वहीं एसीसी, एसटी व पीडब्लूडी के उम्मीदवाद के लिए 100 रुपये फीस अदा करनी होगी. इसके इत्तर ऑफिस असिस्टेंट (मल्टीपरपस) पद के लिए भी 600 रुपये आवेदन शुल्क और अनुसूचित जाति व जनजाति के लिए 100 रुपये शुल्क हैं.

गौरतलब है कि छत्तीसगढ़ पुलिस ने भी कई पदों पर विभिन्न पदों पर भर्तियां निकाली हैं. छत्तीसगढ़ पुलिस ने 215 पदों पर कांस्टेबल और डाटा इंट्री ऑपरेटर की भर्ती निकाली हैं. जिसे एप्लाई करने की अंतिम तारीख 14 जून है.

BPSSC Recruitment 2018: सब-इंस्पेक्टर पद के लिए आवेदन शुरू, ये है पूरी डिटेल

CEIL Recruitment 2018: 139 पदों पर हो रही है इंजीनियर्स की भर्ती, हर महीने कमाएं एक लाख रुपये

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,गूगल प्लस, ट्विटर पर और डाउनलोड करें Inkhabar Android Hindi News App