नई दिल्ली. IBPS PO Score Card 2019 Released: इंस्टीट्यूट ऑफ बैंकिंग पर्सनेल सिलेक्शन, IBPS ने आईबीपीएस पीओ प्रिलिम्स 2019 स्कोरकार्ड को जारी कर दिया है. जो उम्मीदवार आईबीपीएस पीओ प्रिलिम्स परीक्षा में शामिल हुए थे, वे अब ऑफिशियल वेबसाइट ibps.in पर जाकर परीक्षा में प्राप्त अंकों को चेक कर सकते हैं. इससे पहले 1 नवंबर 2019 को आईबीपीएस पीओ प्रिलिम्स परीक्षा का रिजल्ट जारी किया गया था.

आईबीपीएस की ओर से जारी किए गए स्कोरकार्ड में उम्मीदवार पीओ प्रिलिम्स परीक्षा में मिले कुल अंकों के अलावा सेक्शन में मिले अंकों को भी चेक कर सकते हैं. आईबीपीएस पीओ प्रीलिम्स स्कोर निर्धारित करते हैं कि किसने सबसे अधिक अंक प्राप्त किए हैं और किसने सबसे कम अंक प्राप्त किए हैं. नोटिफिकेशन के मुताबिक उम्मीदवार जारी किए गए स्कोरकार्ड को 30 नवंबर 2019 तक चेक कर सकते हैं. इसके साथ ही उम्मीदवारों के लिए जल्द ही आईबीपीएस की ओर से IBPS PO Mains Exam 2019 के लिए एडमिट कार्ड जारी किए जाएंगे.

How To Check IBPS PO Scorecard 2019: आईबीपीएस पीओ स्कोरकार्ड 2019 कैसे करें चेक

  • सबसे पहले आईबीपीएस की ऑफिशियल वेबसाइट ibps.in पर जाएं.
  • वेबसाइट के होमपेज पर ही ऑनलाइन प्री स्कोर लिंक पर क्लिक करें.
  • अब अपना रोल नंबर और जन्म तिथि भरने के बाद Submit करें.
  • इसके बाद आईबीपीएस पीओ प्रिलिम्स पीओ 2019 स्कोरकार्ड आपकी स्क्रीन पर होगा.
  • उम्मीदवार आईबीपीएस पीओ प्रिलिम्स 2019 स्कोरकार्ज को डाउनलोड कर लें और उसका प्रिंट आउट निकाल लें.

ये भी पढ़ें: RRB Group D Admit Card 2019: आरआरबी ग्रुप डी एग्जाम एडमिट कार्ड जल्द, देखें लेटेस्ट अपडेट www.rrbcdg.gov.in

आपको बता दें कि आईबीपीएस पीओ एग्जाम के जरिए कुल 4336 पदों पर उम्मीदवारों की भर्ती की जाएगी. इन पदों में प्रोबेश्नरी ऑफिसर, मैनेजमेंट ट्रेनी के पद शामिल होंगे. इस संबंध में अधिक जानकारी के लिए उम्मीदवार आईबीपीएस की ऑफिशियल वेबसाइट ibps.in पर जा सकते हैं.

UGC NET December Admit Card 2019: यूजीसी नेट दिसंबर एग्जाम एडमिट कार्ड आज 9 नवंबर को होगा जारी, डाउनलोड ntanet.nic.in 

HTET 2019 Admit Card Date: हरियाणा टीईटी एडमिट कार्ड जल्द होगा जारी, htetonline.com पर करें डाउनलोड 

SSC CGL Tier 2 Result 2019: एसएससी सीजीएल टियर-2 मार्क्स जारी, डाउनलोड ssc.nic.in

Leave a Reply

Your email address will not be published.

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,गूगल प्लस, ट्विटर पर और डाउनलोड करें Inkhabar Android Hindi News App