IBPS PO Prelims Admit Card 2020: आईबीपीएस पीओ प्रीलिम्स एग्जाम 2020 एडमिट कार्ड जारी होने का इंतजार कर रहे उम्मीदवारों के लिए खुशखबरी है. दरअसल इंस्टीट्यूट ऑफ बैकिंग पर्सनल सेलेक्शन (IBPS) ने आईबीपीएस पीओ प्रीलिम्स एग्जाम 2020 एडमिट कार्ड जारी कर दिया है. परीक्षा के लिए आवेदन करने वाले उम्मीदवार IBPS की आधिकारिक वेबसाइट ibps.in पर जाकर एडमिट कार्ड डाउनलोड कर सकते हैं. आईबीपीएस पीओ प्रीलिम्स एग्जाम 2020 के संबंध में अधिक जानकारी हासिल करने के लिए उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट पर मौजूद नोटिफिकेशन को डाउनलोड कर सकते हैं. नोटिफिकेशन में भर्ती के संबंध में सारी जानकारी दी हुई है.

बता दें कि इंस्टीट्यूट ऑफ बैकिंग पर्सनल सेलेक्शन (IBPS) प्रोबेशनरी ऑफिसर (PO)/मैनेजमेंट ट्रेनी के पदों पर भर्ती के लिए प्रीलिम्स परीक्षा का आयोजन 6 जनवरी को किया जाएगा. परीक्षा ऑनलाइन मोड में आयोजित की जाएगी. उम्मीदवारों को सलाह है कि प्रीलिम्स एग्जाम से जुड़ी लेटेस्ट अपडेट जानने के लिए आधिकारिक वेबसाइट पर नजर बनाए रखें. लेटेस्ट अपडेट के आते ही उसे आधिकारिक वेबसाइट पर अपलोड किया जाएगा.

IBPS PO Prelims Admit Card 2020 ऐसे करें डाउनलोड

आईबीपीएस पीओ प्रीलिम्स एग्जाम 2020 एडमिट कार्ड डाउनलोड करने के लिए सबसे पहले आधिकारिक वेबसाइट पर जाएं.

वेबसाइट के होमपेज पर दिख रहे IBPS PO Prelims Admit Card 2020 लिंक पर क्लिक करें.

IBPS PO Prelims Admit Card 2020 लिंक पर क्लिक करते ही नया पेज ओपन होगा.

नये पेज पर मांगी गई सारी जानकारी भरकर सबमिट बटन पर क्लिक करें.

सबमिट बटन पर क्लिक करते ही एडमिट कार्ड स्क्रीन पर दिखने लगेगा.

आगे की जरूरत के लिए उम्मीदवार एडमिट कार्ड का प्रिंटआउट अपने पास रख सकते हैं.

बता दें कि ऑनलाइन मोंड में आयोजित होने वाली प्रीलिम् परीक्षा पूरे 100 अंकों की होगी. परीक्षा में 100 प्रश्न पूछे जाएंगे. परीक्षा में निगेटिव मार्किंग की प्रक्रिया शामिल होगी. प्रत्येक गलत उत्तर के लिए एक चौथाई नंबर काट लिए जाएंगे. परीक्षा में अंग्रेजी के 30 प्रश्न, गणित और रिजनिंग के 35-35 प्रश्न पूछे जाएंगे.

RRB MI CBT Admit Card 2020 Released: आरआरबी एमआई सीबीटी एग्जाम 2020 एडमिट कार्ड 2020 जारी, @rrbcdg.gov.in पर करें चेक

South Western Railway Recruitment 2020-21: साउथ वेस्टर्न रेलवे ने अप्रेंटिंस के पदों पर निकाली बंपर वैकेंसी, @rrchubli.in

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,ट्विटर