Monday, October 3, 2022

Bank Jobs 2022: 6000 से अधिक पदों पर निकली वैकेंसी, ये है आवेदन की आखिरी तारीख

नई दिल्ली : बैंक में नौकरी करना कई नौजवानों का सपना होता है. अगर आप भी बैंक में नौकरी पाना चाहते हैं तो आपके पास भी सुनहरा मौका है. IBPS ने देश भर के विभिन्न बैंकों में करीब 6432 पदों पर भर्तियां निकाली हैं. अगर आप भी इच्छुक उम्मीदवार हैं तो IBPS की आधिकारिक वेबसाइट ibps.in पर जाकर आवेदन कर सकते हैं. आइये बताते हैं आवेदन से जुड़ी सारी डिटेल्स.

सुनहरा मौका

बैंक में नौकरी पाने की इच्छा रखने वालों के लिए अब एक सुनहरा मौका है. दरअसल बैंकिंग कार्मिक चयन संस्थान (IBPS) ने पीओ पद के लिए देश के विभिन्न बैंकों में भर्तियों के आवेदन मांगे हैं. इन पदों की संख्या 6 हजार से भी अधिक है. इच्छुक उम्मीदवार 22 अगस्त तक आवेदन कर सकते हैं. आवेदन के लिए उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट ibps.in पर जाकर फॉर्म भर सकते हैं.

जारी किये गए आधिकारिक नोटिफिकेशन के अनुसार, देश भर के विभिन्न बैंकों में 6432 पदों पर भर्तियां की जा रही हैं. इन बैंकों में- बैंक ऑफ इंडिया, कैनरा बैंक, पंजाब नेशनल बैंक, पंजाब एंड सिंध बैंक, यूको बैंक और यूनियन बैंक ऑफ इंडिया जैसे नामी बैंक शामिल हैं.

इन बैंकों में पद खाली

बैंक ऑफ इंडिया में 535 पद खाली हैं
कैनरा बैंक में 2500 पद खाली हैं
पंजाब नेशनल बैंक में 500 पद खाली हैं
पंजाब एंड सिंध बैंक में 253 पद खाली हैं
यूको बैंक में 550 पद खाली हैं
यूनियन बैंक ऑफ इंडिया में 2094 पद खाली हैं

जानिए सभी जानकारी

इन पदों पर आवेदन कर रहे उम्मीदवारों के पास किसी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय से किसी भी क्षेत्र में स्नातक की डिग्री होनी जरूरी है. आयुसीमा की बात करें तो उम्मीदवारों की आयु 20 से 30 साल होनी चाहिए. चयनित उम्मीदवारों को 14500 से 25700 रुपये का वेतन दिया जाएगा. वहीं अगर आवेदन शुल्क की बात करें तो जनरल/ओबीसी/ईडब्ल्यूएस को 850 रुपये आवेदन शुल्क है वहीं, एससी/एसटी/पीडब्ल्यूडी को 175 रुपये आवेदन शुल्क देना होगा.

बिहार में अपना CM चाहती है भाजपा, नीतीश कैसे करेंगे सियासी भूचाल का सामना

 

Latest news