IBPS Clerk Recruitment 2020: सरकारी नौकरी की तलाश कर रहे युवाओं के लिए देश के विभिन्न बैंकों में जॉब पाने का सुनहरा मौका है. दरअसल इंस्टीट्यूट ऑफ बैंकिंग पर्सनल सेलेक्शन (IBPS) ने क्लर्क के पदों पर बंपर भर्ती निकाली है. इच्छुक और योग्य उम्मीदवार इंस्टीट्यूट ऑफ बैंकिंग पर्सनल सेलेक्शन की आधिकारिक वेबसाइट ibps.in पर जाकर आवेदन कर सकते हैं. भर्ती के संबंध में अधिक जानकारी हासिल करने के लिए उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट पर मौजूद नोटिफिकेशन को डाउनलोड कर सकते हैं. नोटिफिकेशन में भर्ती के संबंध में सारी जानकारी दी हुई है.

बता दें कि IBPS Clerk Recruitment 2020 के अंतर्गत आवेदन प्रक्रिया की शुरुआत हो चुकी है. आवेदन की अंतिम तारीख 6 नवंबर 2020 है. इस भर्ती प्रक्रिया के अंतर्गत क्लर्क के 2577 पदों पर योग्य उम्मीदवारों की भर्ती की बाएगी. उम्मीदवारों को सलाह कि भर्ती से जुड़ी लेटेस्ट अपडेट जानने के लिए आधिकारिक वेबसाइट पर नजर बनाए रखें. लेटेस्ट अपडेट के आते ही उसे आधिकारिक वेबसाइट पर अपलोड किया जाएगा.

IBPS द्वारा आयोजित इस भर्ती प्रक्रिया के अंतर्गत उम्मीदवारों की नियुक्ति स्टेट बैंक ऑफ इंडिया, केनरा बैंक, सेंट्रल बैंक ऑफ इंडिया, सिंडिकेट बैंक, बैंक ऑफ बड़ौदा, कॉर्पोरेशन बैंक, पंजाब नेशनल बैंक, यूनियन बैंक ऑफ इंडिया, इंडियन बैंक, पंजाब और सिंध बैंक समेत अन्य बैंकों में की जाएगी. प्रीलिम्स परीक्षा का आयोजन 5, 12 और 13 दिसंबर 2020 को किया जाएगा. प्रीलिम्स परीक्षा में पास होने वाले उम्मीदवार 24 जनवरी 2021 को होने वाली मेंस परीक्षा में हिस्सा ले सकेंगे. इस भर्ती प्रक्रिया के अंतर्गत उम्मीदवारों का चयन प्रीलिम्स, मेंस और इंटरव्यू के आधार पर किया जाएगा.

IBPS Clerk Recruitment 2020 के लिए ऐसे करें आवेदन

क्लर्क के पदों पर आवेदन करने के लिए सबसे पहले आधिकारिक वेबसाइट ibps.in पर जाएं.

वेबसाइट के होमपेज पर दिख रहे IBPS Clerk Recruitment 2020 लिंक पर क्लिक करें.

IBPS Clerk Recruitment 2020 लिंक पर क्लिक करते ही नया पेज ओपन होगा.

नये पेज पर मांगी गई सारी जानकारी भरकर सबमिट बटन पर क्लिक करें.

सबमिट बटन पर क्लिक करते ही रजिस्ट्रेशन की प्र्रक्रिया संपन्न हो जाएगी.

आगे की जरूरत के लिए उम्मीदवार रजिस्ट्रेशन फॉर्म का प्रिंटआउट अपने पास रख सकते हैं.

UPSEE 2020: UPSEE फर्स्ट सीट अलॉटमेंट रिजल्ट 2020 जारी, @upsee.nic.in

HPSSB Recruitment 2020: हिमाचल प्रदेश में 1600 से ज्यादा पदों पर निकली बंपर वैकेंसी, @hpsssb.hp.gov.in