नई दिल्ली. IBPS Clerk Recruitment 2018: बैंकिंग कार्मिक संस्थान जल्द ही अपनी आधिकारिक वेबसाइट के माध्यम से आईबीपीएस लिपिक कैडर में उम्मीदवारों की भर्ती के लिए अधिसूचना जारी करेगा. ये अधिसूचना आईबीपीएस क्लर्क भर्ती 2018 के लिए जारी की जाएगी. रिपोर्टों के मुताबिक आईबीपीएस क्लर्क भर्ती 2018 के लिए ऑनलाइन आवेदन प्रक्रिया जल्द ही शुरू हो रही है. माना जा रहा है कि प्रक्रिया 15 सितंबर 2018 के बाद ibps.in पर शुरू होगी.

इच्छुक उम्मीदवारों को सलाह दी जाती है कि वे आईबीपीएस की आधिकारिक वेबसाइट पर नजर रखें. आईबीपीएस प्रीलिम 2018 और आईबीपीएस मेन 2018 की तिथियां भी बैंकिंग कार्मिक संस्थान द्वारा जारी की गई हैं. रिपोर्टों से पता चलता है कि प्रीलिम परीक्षा 8, 9, 15 और 16 दिसंबर के लिए निर्धारित की गई है. जबकि मेन परीक्षा 20 जनवरी, 2019 के लिए निर्धारित किया गया है.

इसके अलावा, संगठन भर्ती के लिए अधिसूचना जारी करने के बाद आवेदन प्रक्रिया के संबंध में सभी विवरण प्रदान करेगा और आधिकारिक वेबसाइट पर इच्छुक उम्मीदवारों के लिए ‘ऑनलाइन आवेदन करें’ लिंक सक्रिय करेगा. हर साल की तरह सभी उम्मीदवार जिन्होंने स्नातक स्तर की पढ़ाई पूरी की है या जो स्नातक पाठ्यक्रम के परिणामों की प्रतीक्षा कर रहे हैं वे भर्ती प्रक्रिया के लिए आवेदन करने के पात्र हैं.

आधिकारिक अधिसूचना ऑनलाइन जांचने के लिए कदम:
1- आधिकारिक वेबसाइट ibps.in में लॉग इन करें
2- होमपेज पर, “आईबीपीएस क्लर्क 2018 अधिसूचना” पढ़ने वाले लिंक की खोज करें और उस पर क्लिक करें
3- अभ्यर्थियों को नोटिफिकेशन पीडीएफ को निर्देशित किया जाएगा
4- अधिसूचना पर विवरण जांचें और इसे डाउनलोड करें
5- भविष्य के लिए जरूरी संदर्भ के लिए एक प्रिंट आउट लें

CBSE CTET 2018: सीटीईटी आवेदन में बदलाव की अंतिम तारीख, जल्द करें ऑनलाइन करेक्शन @ctet.nic.in