नई दिल्ली. IBPS Clerk Prelims Exam 2019 Admit Card: आईबीपीएस क्लर्क प्रीलिम्स एग्जाम 2019 एडमिट कार्ड जारी होने का इंतजार कर रहे उम्मीदवारों के लिए खुशखबरी है. दरअसल इंस्टीट्यूट ऑफ बैंकिंग पर्सनल सेलेक्शन (IBPS) की तरफ से आईबीपीएस क्लर्क प्रीलिम्स एग्जाम 2019 एडमिट कार्ड 20 नवंबर 2019 को जारी किया जाएगा. एडमिट कार्ड जारी होने के बाद उम्मीदवार इंस्टीट्यूट ऑफ बैंकिंग पर्सनल सेलेक्शन (IBPS) की आधिकारिक वेबसाइट ibps.in पर जाकर उसे डाउनलोड कर सकते हैं. आईबीपीएस क्लर्क प्रीलिम्स एग्जाम 2019 के संबंध में अधिक जानकारी हासिल करने के लिए उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट पर मौजूद नोटिफिकेशन को डाउनलोड कर सकते हैं. नोटिफिकेशन में एग्जाम के संबंध में विस्तृत जानकारी दी हुई है.

बता दें कि इंस्टीट्यूट ऑफ बैंकिंग पर्सनल सेलेक्शन (IBPS) की आधिकारिक वेबसाइट पर मौजूद आईबीपीएस क्लर्क 2019 एग्जाम के शेड्यूल के मुताबिक एडमिट कार्ड 20 नवंबर 2019 को जारी किया जाएगा. आईबीपीएस क्लर्क प्रीलिम्स एग्जाम 2019 का आयोजन 7, 8, 14 और 21 दिसंबर 2019 को देशभर के विभिन्न परीक्षा केंद्रों पर किया जाएगा. आईबीपीएस क्लर्क प्रीलिम्स एग्जाम 2019 का रिजल्ट डाउनलोड करने के लिए उम्मीदवारों को रजिस्ट्रेशन नंबर और जन्म की तारीख की जरूरत पड़ेगी. उम्मीदवारों को सलाह है कि आगे की प्रक्रिया की जानकारी हासिल करने के लिए आधिकारिक वेबसाइट पर नजर बनाए रखें. वेबसाइट पर परीक्षा से जु़ड़ी हर जानकारी समय-समय पर अपलोड की जाएगी.

IBPS Clerk Prelims Exam 2019 Admit Card ऐसे करें डाउनलोड

आईबीपीएस क्लर्क प्रीलिम्स एग्जाम 2019 एडमिट कार्ड डाउनलोड करने के लिए सबसे पहले इंस्टीट्यूट ऑफ बैंकिंग पर्सनल सेलेक्शन (IBPS) की आधिकारिक वेबसाइट ibps.in पर जाएं.

वेबसाइट के होमपेज पर दिख रहे IBPS Clerk Prelims Exam 2019 Admit Card के लिंक पर क्लिक करें.

IBPS Clerk Prelims Exam 2019 Admit Card लिंक पर क्लिक करते ही नया पेज ओपन होगा.

नये पेज पर मांगी गई सारी जानकारी भरकर सबमिट बटन पर क्लिक करें.

सबमिट बटन पर क्लिक करते ही एडमिट कार्ड स्क्रीन पर दिखने लगेगा.

आगे की जरूरत के लिए उम्मीदवार एडमिट कार्ड का प्रिंटआउट अपने पास रख सकते हैं.

आईबीपीएस क्लर्क प्रीलिम्स एग्जाम 2019 का रिजल्ट दिसंबर 2019 या जनवरी 2020 में जारी किया जाएगा. आईबीपीएस क्लर्क प्रीलिम्स एग्जाम 2019 क्वालीफाई करने वाले उम्मीदवारों मेंस एग्जाम में शामिल होने का मौका मिलेगा. मेंस एग्जाम का आयोजन अप्रैल 2020 में किया जा सकता है. ऐसे में उम्मीदवारों सलाह है कि ताजा जानकारी हासिल करने के लिए आधिकारिक वेबसाइट पर नजर बनाए रखें.

CSIR-CSIO Recruitment 2019: सीएसआईआर-सीएसआईओ ने एसएमओ और टेक्निकल असिस्टेंट पदों पर भर्ती के लिए जारी किया नोटिफिकेशन, www.csio.res.in पर करें अप्लाई

UPPRPB UP Police Result 2019: ऐसे चेक करें उत्तर प्रदेश पुलिस कांस्टेबल परीक्षा 2019 रिजल्ट, uppbpb.gov.in