नई दिल्ली. IB Admit Card 2020: इंटेलिजेंस ब्यूरो (IB) ने सिक्योरिटी असिस्टेंट परीक्षा के लिए एडमिट कार्ड ऑफिशियल वेबसाइट पर जारी कर दिया है. हालांकि ये एडमिट कार्ड सिर्फ श्रीनगर, जम्मू एंड लेह सेंटर के लिए ही जारी किया है. जो अभ्यर्थी सिक्योरिटी असिस्टेंट टियर-1 की परीक्षा में सफल हुए थे वो विभाग की ऑफिशियल वेबसाइट पर जाकर एडमिट कार्ड डाउनलोड कर सकते हैं. विभाग की ऑफिशियल वेबसाइट पर एडमिट कार्ड डाउनलोड करने का पूरा स्टेप्स दिया गया है. एडमिट कार्ड डाउनलोड करने के लिए अभ्यर्थियों को रोल नंबर, रजिस्ट्रेशन नंबर और डेट ऑफ बर्थ की जरूरत पड़ेगी.

इंटेलिजेंस ब्यूरो (IB) सिक्योरिटी असिस्टेंट टियर-2 की परीक्षा 1 घंटे के लिए आयोजित की जाएगी, जिसमें 50 मार्क्स होंगे. परीक्षा 2 खंडो में विभाजित होगा. पहला खंड अनुवाद का होगा, जबकि इसमें अभ्यर्थियों को 500 शब्द का पैसेज टॉन्सलेट करना होगा. जबकि दूसरा सेक्शन स्पोकेन एबिलिटी का होगा.

इंटेलिजेंस ब्यूरो (IB) सिक्योरिटी असिस्टेंट के पदों पर अभ्यर्थियों का चयन टियर-1 और टियर-2 एग्जाम और इंटरव्यू के बाद किया जाएगा. चयन प्रक्रिया से जुड़ी अधिक जानकारी अभ्यर्थी विभाग की ऑफिशियल वेबसाइट पर जाकर चेक कर सकते हैं. विभाग की ऑफिशियल वेबसाइट पर पूरी जानकारी विस्तार में दी गई है.

NABARD Assistant Manager Admit Card 2019: नाबार्ड असिस्टेंट मैनेजर प्रीलिम्स एग्जाम 2019 एडमिट कार्ड जारी, nabard.org

आईबी एडमिट कार्ड 2020 ऐसे करें डाउनलोड: IB Admit Card 2020 How to Downlaod

  1. आईबी एडमिट कार्ड 2020 डाउनलोड करने के लिए अभ्यर्थी सबसे पहले विभाग की ऑफिशियल वेबसाइट पर जायें.
  2. विभाग की ऑफिशियल वेबसाइट पर जानें के बाद एडमिट कार्ड लिंक पर क्लिक करें.
  3. अपना पर्सनल डिटेल्स इंटर कर सबमिट करें.
  4. आईबी एडमिट कार्ड 2020 आपको सामने होगा.
  5. आईबी एडमिट कार्ड 2020 की एक प्रति डाउनलोड कर अपने पास रख लें, क्योंकि भविष्य में इसकी जरूरत पड़ेगी.

Rajasthan RSMSSB Patwari Recruitment 2020: आरएसएमएसएसबी ने पटवारी के पदों पर निकाली बंपर वैकेंसी, rsmssb.rajasthan.gov.in

SSC Selection Post 7 Result 2019-20: एसएससी सेलेक्शन पोस्ट-7 रिजल्ट कुछ देर में होगा जारी, डाउनलोड @ssc.nic.in

UPPSC PCS Prelims 2019 Results Declared: आईटीबीपी पीसीएस प्रीलिम्स रिजल्ट जारी, डाउनलोड @uppsc.up.nic.in

Leave a Reply

Your email address will not be published.

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,गूगल प्लस, ट्विटर पर और डाउनलोड करें Inkhabar Android Hindi News App