नई दिल्ली. IB Security Assistant Admit Card 2019:: इंटेलिजेंस ब्यूरो (Intelligence Bureau) ने सिक्योरिटी असिस्टेंट टियर-2 एग्जाम के लिए एडमिट कार्ड ऑफिशियल वेबसाइट पर जारी कर दिया है. आईबी सिक्योरिटी असिस्टेंट टियर-2 की परीक्षा में शामिल होने वाले अभ्यर्थी विभाग की ऑफिशियल वेबसाइट पर जाकर अपना एडमिट कार्ड डाउनलोड कर सकते हैं. एडमिट कार्ड डाउनलोड करने का लिंक ऑफिशियल वेबसाइट https://mha.gov.in/ पर दिया गया है. इंटेलिजेंस ब्यूरो (Intelligence Bureau) द्वारा नोटिस की मानें तो सिक्योरिटी असिस्टेंट पदों पर भर्ती के लिए टियर-2 की परीक्षा 29 सिंतबर को आयोजित की जाएगी. एग्जाम पैटर्न और सिलेबस से जुडीं अधिक जानकारी अभ्यर्थी विभाग की ऑफिशियल वेबसाइट पर जाकर प्राप्त कर सकते हैं.

इंटेलिजेंस ब्यूरो (Intelligence Bureau) सिक्योरिटी असिस्टेंट टियर-2 की परीक्षा में विस्तृत प्रकार के प्रश्न पूछे जाएंगे. इसमें 500 वर्ड का एक पैसेज भी पूछा जाएगा. ट्रान्सलेशन का पैकेज 40 नंबर का होगा. इसके लिए अभ्यर्थियों को 1 घंटे का समय दिया जाएगा. इंटेलिजेंस ब्यूरो (Intelligence Bureau) टियर-2 की परीक्षा में सफल होने वाले अभ्यर्थियों को टियर-3 एग्जाम यानी कि इंटरव्यू के लिए बुलाया जाएगा. आपको बता दें कि इस भर्ती के जरिए कुल 1054 पदों पर नियुक्तियां की जानी हैं.

आईबी एडमिट कार्ड ऐसे करें डाउनलोड: IB Security Assistant Admit Card 2019

  • आईबी सिक्योरिटी असिस्टेंट टियर-2 एग्जाम एडमिट कार्ड डाउनलोड करने के लिए सबसे पहले ऑफिशियल वेबसाइट पर जाएं.
  • ऑफिशियल वेबसाइट पर जाने के बाद एडमिट कार्ड लिंक पर क्लिक करें.
  • अपना रजिस्ट्रेशन नंबर और डेट ऑफ बर्थ इंटर कर सबमिट करें.
  • आईबी सिक्योरिटी असिस्टेंट टियर-2 एग्जाम एडमिट कार्ड आपके सामने होगा.
  • आईबी सिक्योरिटी असिस्टेंट टियर-2 एडमिट कार्ड की एक प्रति डाउनलोड कर अपने पास रख लें, क्योंकि भविष्य में इसकी जरूरत पड़ेगी.

RRB NTPC 2019 Exam Date: आरआरबी एनटीपीसी एग्जाम पोस्टपोन, अब इस महीने आयोजित हो सकता है एग्जाम !

Bihar Police Excise Sub Inspector Result 2019: बिहार पुलिस एक्साइज दरोगा मेंस रिजल्ट जारी, डाउनलोड bpssc.bih.nic.in

Leave a Reply

Your email address will not be published.

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,गूगल प्लस, ट्विटर पर और डाउनलोड करें Inkhabar Android Hindi News App